लखनऊ (जेएनएन)। भाई शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव अब पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की गैरमौजूदगी में सक्रिय हो गए हैं। कल के बाद आज वह फिर अखिलेश यादव की गैरमौजूदगी में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे।

अखिलेश यादव आज इटावा में हैं। उनकी गैर हाजिरी में आज मुलायम सिंह यादव विक्रमादित्य मार्ग पर सपा के कार्यालय पहुंचे। कल मुलायम सिंह यादव राज्यसभा के पूर्व सांसद बाबू दर्शन सिंह के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। भाई शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने और लोकसभा की सभी 80 सीटों पर चुनाव लडऩे के ऐलान के बाद आज मुलायम सिंह यादव यहां समाजवादी पार्टी मुख्यालय पर पहुंचे। मुलायम सिंह ने पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने आज भी सपा ऑफिस में करीब एक घंटा का वक्त गुजारा। उन्होंने राजनीति पर बात करने से साफ मना कर दिया था, लेकिन उनके दफ्तर पहुंचने के सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं।

अखिलेश यादव के पार्टी अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद काफी लंबे समय से मुलायम सिंह यादव यहां समाजवादी पार्टी के दफ्तर नहीं आ रहे थे। समाजवादी कुनबे की रार एक बार फिर सामने आने के मुलायम सिंह का लगातार समाजवादी पार्टी कार्यालय में आने से अटकलों का बाजार तेज है। अभी तक मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव के मोर्चा बनाने पर कोई बयान नहीं दिया है। बीते 48 घंटों में सपा के कई दिग्गज नेता उनसे मिल चुके हैं। इनमें सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, आजम खान, संजय सेठ और सुनील सिंह साजन समेत कई अन्य दिग्गज नेता भी हैं।  

Posted By: Dharmendra Pandey