Move to Jagran APP

मुलायम, अमर सिंह और शिवपाल मंथन में गठबंधन पर फैसला नहीं

आज मुलायम सिंह, शिवपाल व अमर सिंह के बीच मैराथन चर्चा के बाद गठबंधन को लेकर कुछ बातें छनकर आई है लेकिन फैसला नहीं हो सका।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 24 Dec 2016 10:54 PM (IST)Updated: Sat, 24 Dec 2016 11:00 PM (IST)
मुलायम, अमर सिंह और शिवपाल मंथन में गठबंधन पर फैसला नहीं

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। चुनाव पूर्व धर्मनिरपेक्ष दलों केसाथ गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष कुछ नरम हैं मगर पेंच अभी बरकरार है। आज मुलायम सिंह, शिवपाल व अमर सिंह के बीच मैराथन चर्चा के के बात जो बातें छनकर आई, वह यही इशारा कर रही हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्र्रेस-सपा के बीच गठबंधन की चर्चा को कांग्र्रेस के राजबब्बर ने तो खारिज किया मगर सपा की ओर से संभावनाओं के द्वार खुले रहने के संकेत मिले। इस बीच दल के महासचिव अमर सिंह व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल के बीच मुलाकात और फिर दोनों विक्रमादित्य मार्ग स्थित मुलायम सिंह के आवास पर पहुंच गए। यहां चुनावी तैयारी, प्रत्याशियों और गठबंधन पर मंथन हुआ। यहां से निकले अमर सिंह ने कहा कि चुनाव व प्रत्याशियों पर चर्चा हुई है। गठबंधन पर फैसला नेताजी (मुलायम सिंह) करेंगे। उनकी बात से इतना तो साफ है कि गठबंधन को लेकर अभी सपा में एकराय नहीं है, अलबत्ता मुलायम कुछ नरम जरूर पड़े हैं।

loksabha election banner

अमर सिंह भी होंगे समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक

कांग्रेस-सपा गठबंधन की काफी पहले पहल हुई थी, मगर एक दूसरे पर भारी पडऩे की चतुराई ने इस पर विराम लगा दिया था। कांग्र्रेस के प्रबंधक प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की और दिल्ली में सपा के नेता कांग्र्रेस के प्रभावशाली नेताओं से मिले तो न सिर्फ गलतफहमियां दूर होती दिखीं बल्कि गठबंधन की संभावनाओं की फिर सुगबुगाहट शुरू हुई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कहा कि 'यूं तो हम सरकार बना रहे हैं अगर गठबंधन होगा तो 300 सीटें जीतेंगे। इस गठबंधन की दिशा में सकारात्मक कदम माना गया। इकरार-इन्कार का दौर चलता रहा। मगर शनिवार को राष्ट्रीय, प्रदेश अध्यक्ष व महासचिव जब सियासी रणनीति पर चर्चा कर रहे थे, तब मुख्यमंत्री कुछ विधायकों संग अलग मंथन कर रहे थे। बैठक के बाद विधायकों ने कहा भी कि ' भैया ने क्षेत्र में जाने को कहा है तो टिकट की चिंता हम क्यों करें। गौरतलब है कि सपा इस बार बड़ी संख्या में मौजूद विधायकों और मंत्रियों का टिकट काटने के मूड में है। संगठन सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों पर दांव लगाना चाहता है।

अखिलेश के गठबंधन वाले बयान पर अमर सिंह का सुझाव

गठबंधन बड़ा मामला, फैसला मुलायम करेंगे

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह से मिलने के बाद अमर सिंह ने कहा, शिवपाल यादव प्रदेश अध्यक्ष हैं। मैं, महासचिव तो आपस में मिलना बड़ी बात नहीं। कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर कहा, चरण सिंह को लेकर दिल्ली में एक कार्यक्रम था। इसमें मुलायम सिंह यादव के आदेश पर शामिल हुआ था। गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, शरद यादव, देवगौड़ा और अजीत सिंह भी थे। रही बात गठबंधन की तो यह बड़ा मामला है। नेताजी और सीएम अखिलेश के स्तर का मामला है। मुख्यमंत्री से रिश्ते के सवाल पर कहा कि वह बड़े व्यक्ति हैं, संभलकर बोलते हैं। हमारे नेता हैं। तलब करेंगे तो मिलूंगा, लेकिन अभी तक तलब नहीं किया है।

नरेंद्र मोदी केवल जुमले बोलने वाले फेंकू प्रधानमंत्री : शिवपाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.