Move to Jagran APP

Sultanpur: मुख्तार अंसारी के गुर्गे की तीन करोड़ 89 लाख की संपत्ति जब्त, गैंग के अन्‍य सदस्‍य भी न‍िशाने पर

Mukhtar Ansari gang सुलतानपुर में पुल‍िस के मुताब‍िक सिराज वर्ष 2006 से अपराधों में लगातार सक्रिय रहा और गिरोह बनाकर घटनाएं की। उस पर गुंडा एक्ट के साथ कुल 18 मुकदमे दर्ज हैं। पुल‍िस ने उसके वाहनों व भूमि को जब्त कर लिया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 07:20 AM (IST)
Sultanpur: मुख्तार अंसारी के गुर्गे की तीन करोड़ 89 लाख की संपत्ति जब्त, गैंग के अन्‍य सदस्‍य भी न‍िशाने पर
Sultanpur News: डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई।

सुलतानपुर, संवाद सूत्र। पूर्वांचल के कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे के विरुद्ध यहां बड़ी कार्रवाई की गई। उसकी तीन करोड़ 89 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली गई। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर दिन भर हलचल रही। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता के आदेश पर अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव व उप जिलाधिकारी सदर सीपी पाठक टीम के साथ शुक्रवार को लाेलेपुर गांव पहुंचे। गांव निवासी बदमाश सिराज अहमद के वाहनों व भूमि को जब्त कर लिया। गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई।

prime article banner

पुलिस के मुताबिक सिराज वर्ष 2006 से अपराधों में लगातार सक्रिय रहा और गिरोह बनाकर घटनाएं करने लगा। कादीपुर का कुख्यात रीशू सिंह, अखंडनगर का सौरभ सिंह, राहुल धुरिया, रुकसार, इसरार, दिलशाद व विजय कुमार इस गैंग के सदस्य माने जाते हैं। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तीन करोड़ 64 लाख की जमीन व 25 लाख 78 हजार के वाहन जब्त किए हैं।

सिराज पर कुल 18 मुकदमे दर्ज हैं। गुंडा एक्ट में भी निरुद्ध किया गया। उसके तार मुख्तार अंसारी गिरोह से भी जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस उपमहानिरीक्षक द्वारा लगातार गुंडा, माफिया व अपराधियों के विरुद्ध हो रही कार्रवाई की समीक्षा की जा रही है। इसी क्रम में यह कार्रवाई की गई।

गिरोह के अन्य सदस्य भी रडार पर : एएसपी ने बताया कि सिराज गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में विवरण हासिल कर अपराध के जरिए अर्जित की गई संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी बल्दीराय व लम्भुआ क्षेत्र के बदमाशों की करोड़ों की संपत्ति की कुर्क की जा चुकी है। टाप टेन अपराधियों की सूची में शामिल बदमाशों पर लगातार कार्रवाई किए जाने के कारण समाज के लोग सुकून महसूस कर रहे हैं। साथ ही अपराधों पर भी अंकुश लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.