Move to Jagran APP

CAA Protest : कमर में असलहा से सटाकर मारी गई थी मोहम्‍मद वकील को गोली

कमर के ऊपर किडनी के पास लगी गोली रीढ़ की हड्डी में फंसी मिली

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 09:47 AM (IST)
CAA Protest : कमर में असलहा से सटाकर मारी गई थी मोहम्‍मद वकील को गोली
CAA Protest : कमर में असलहा से सटाकर मारी गई थी मोहम्‍मद वकील को गोली

लखनऊ, जेएनएन। .32 बोर के असलहा से प्रदर्शन के दौरान मोहम्मद वकील को सटाकर गोली मारी गई। गोली उसकी कमर के ऊपर दाहिनी ओर किडनी के पास से होते हुए रीढ़ की हड्डी में फंस गई थी। यह बात डॉक्टर के पैनल से किए गए पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में सामने आई।

loksabha election banner

उग्र प्रदर्शन के दौरान वकील को सटाकर गोली मारे जाने की बात सामने आने पर पेच फंस गया है। पुलिस जहां एक तरफ प्रदर्शन के दौरान भगदड़ में वकील और उपद्रवी के टकराने के दौरान फायर होने से घटना की आशंका जता रही है। दूसरी तरफ उपद्रव के दौरान गोली लगने से भी इन्कार नहीं कर रही है, लेकिन दोनों स्थित में मृतक व उपद्रवी के इतने करीब आने वाली थ्योरी का जवाब किसी के पास नहीं है। वहीं एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि भगदड़ में मृतक उपद्रवी के ऊपर गिर गया होगा और धोखे से फायर होने से यह स्थिति बन सकती है। दूसरी तरफ वकील का भाई तौफीक दूसरे दिन भी यही कहता रहा कि भाई को भीड़ को दौड़ाते वक्त पुलिस ने गोली मारी।

भारी सुरक्षा के बीच युवक सुपुर्द-ए-खाक

प्रदर्शन के दौरान गुरुवार को हुई फायङ्क्षरग में युवक मोहम्मद वकील की मौत से शुक्रवार को इलाके में तनावपूर्ण माहौल रहा। माहौल को देखते हुए पुलिस भारी सुरक्षा के बीच वकील का शव घर न ले जाकर सीधे कब्रिस्तान ले गई। बारूदखाना स्थित मिश्रिक बगिया कब्रिस्तान में उन्हेें सुपुर्द ए खाक किया गया। जहां उसके परिवारजन के साथ क्षेत्रीय लोगों की भीड़ जुटी थी।

दौलतगंज निवासी ऑटो चालक वकील (33) की मौत से गर्भवती पत्नी शबीना का रो-रोकर बुरा हाल था। मां नगमा और पिता शरफुद्दीन बेटे की असमय मौत से स्तब्ध थे। वकील के घर पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी थी, लेकिन माहौल तनावपूर्ण था। इसको ध्यान में रखते हुए सुबह से ही प्रशासन ने परिवारजन को संयम बरतने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर अपील की थी।

वकील की पत्नी को मिलेगा सरकारी आवास : प्रशासन ने प्रदर्शन के दौरान गोली के शिकार हुए मोहम्मद वकील की पत्नी को सरकारी आवास देने की घोषणा की है। साथ ही नियमानुसार सरकारी मदद व पेंशन देने का आश्वासन दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.