Move to Jagran APP

बहराइच में परिवर्तन रैली के जरिए भारत-नेपाल सीमा पर दहाड़ेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बहराइच परिवर्तन रैली के मंच से अपने राजनीतिक विरोधियों को जवाब देंगे। भारत-नेपाल सीमा बहराइच से सटी है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 10 Dec 2016 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 10 Dec 2016 09:41 PM (IST)
बहराइच में परिवर्तन रैली के जरिए भारत-नेपाल सीमा पर दहाड़ेंगे मोदी

लखनऊ (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बहराइच परिवर्तन रैली के मंच से अपने राजनीतिक विरोधियों को जवाब देंगे। भारत-नेपाल सीमा बहराइच से सटी है। सरहद पार से देश में जाली नोटों की आमद पर भी उनका करारा वार होना तय है। यही नहीं घाघरा की कटान की विभीषिका झेलने वाले क्षेत्र के घावों पर मरहम लगाने का काम भी होगा।

loksabha election banner

बहराइच में मोदी के उतरने को बना हैलीपैड हैलीकाप्टर उतरते ही धंसा

चाक-चौबंद सुरक्षा

मोदी की सुरक्षा की तैयारी चाक-चौबंद है। रैली स्थल पर कहीं भी चूक न होने की हिदायत दी गई है। सुरक्षा जरूरतों के लिहाज से दो एसपी, 15 एएसपी, 44 सीओ, 54 इंस्पेक्टर, 450 एसआई, 250 हेड कांस्टेबिल, 1400 कांस्टेबिल, 12 महिला उपनिरीक्षक, 100 महिला कांस्टेबिल, नौ एलआईयू इंस्पेक्टर, 30 एलआईयू उपनिरीक्षक, 25 एलआईयू कांस्टेबलों की तैनाती के साथ-साथ आठ कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स व आठ कंपनी पीएसी के जवान भी रैली स्थल पर अभेद्य सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से रखने के लिए 15 यातायात उपनिरीक्षक, 70 यातायात आरक्षी भी लगाए गए हैं। सात फायर टेंडर भी आपात स्थिति के लिए तैनात किए गए हैं।

चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर लगाई रोक

नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम

निर्धारित बहराइच भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से अपराह्न 1.55 बजे हेलीपैड पर पहुंचेंगे। अपराह्न दो से तीन बजे तक ग्राम बिसवरिया में आयोजित परिवर्तन रैली में शामिल होकर जनसभा को संबोधित करेंगे। अपराह्न 3.10 बजे बहराइच स्थित हेलीपैड से लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे।

अब कानपुर के अहिरवां से दिल्ली के लिए सीधी उड़ान

मंच से संसद को जवाब

गुजरात के बनासकांठा जिले में मोदी कह चुके हैं कि जब विपक्ष नोटबंदी पर संसद में नहीं बोलने दे रहा है तो जनता के बीच अपनी बात रखने का फैसला किया है। यूपी में आम आदमी की जिंदगी की दुश्वारियों नोटबंदी की दास्तान से भरी हैं। मोदी इससे भली-भांति वाकिफ हैं। परिवर्तन यात्राओं के क्रम में उत्तर प्रदेश में मोदी की यह पांचवीं रैली होगी। बहराइच जाने के लिए प्रधानमंत्री सरकारी विमान से लखनऊ आएंगे। यहां अमौसी हवाई अड्डे से वह हेलीकॉप्टर के जरिये बहराइच उड़ान भरेंगे। रैली के मंच पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, सांसद विनय कटियार आदि मौजूद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.