Move to Jagran APP

थम नहीं रही बच्‍चा चोरी की अफवाह, बेकाबू हुई हो रही भीड़-पुलिस भी लाचार Lucknow News

यूपी में फैल रही है बच्‍चा चोरी की अफवाह। उग्र हो रही है भीड़।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 12:51 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 12:51 PM (IST)
थम नहीं रही बच्‍चा चोरी की अफवाह, बेकाबू हुई हो रही भीड़-पुलिस भी लाचार Lucknow News
थम नहीं रही बच्‍चा चोरी की अफवाह, बेकाबू हुई हो रही भीड़-पुलिस भी लाचार Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश भर में बच्‍चा चोरी की अफवाह फैल रही है। उग्र भीड़ लोगों को पीटने पर उतारू हो गई है। जिसकी वजह से कई निर्दोष लोग भी मारे जा रहे हैं। गत माह प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में चार लोगों की जान भी जा चुकी है। वहीं शनिवार से लेकर रविवार तक पांच से ज्‍यादा घटना सामने आ चुकी है। रविवार सुबह सुल्‍तानपुर और सीतापुर में मॉब लिंचिंग के दो मामले सामने आ चुके हैं। 

prime article banner

पहला मामला 

घटना जिले के थाना कूरेभार अंतर्गत पीरो सरैया गांव की है। शनिवार रात एक बजे करीब घर के बाहर घूम रही एक मानसिक रूप से विक्षिप्‍त महिला को देखकर  परिवार के लोगो ने शोर मचाना शुरू कर दिया। वो महिला को बच्चा चोरनी कहकर चिल्‍लाने लगे और पीटने लगे। वहीं महिला बुरी तरह से चीखती चिल्लाती रही, लेकिन किसी ने उस पर तरस नहीं खाया। हद तो तब हो गयी जब मौके पर पहुंचे दो दर्जन से अधिक लोग महिला को पेड में बांध कर मारना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने महिला को पीटपीटकर मरणासन्‍न कर दिया।  

पुलिस ने बचाया 

इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। जिस पर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी विष्णुकांत शुक्ल ने महिला को भीड़ से छुड़ाया और इलाज के लिये चिकित्सालय भेजा। महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। अभी तक महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 

वहीं थाना प्रभारी प्रवीण सिंह ने बताया कि मामले में एक व्‍यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है बाकि की तलाश जारी है। जल्द ही घटना में शामिल अन्य लोगो को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दूसरा मामला 

सीतापुर के रामकोट थाना क्षेत्र में रविवार सुबह का है। यहां के गांव नेरी कलां निवासी 15 वर्षीय दीपक ने एक आदमी को पीछा करने का आरोप लगाकर शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद लोगों ने संर्दिग्ध युवक को पकड़ा और उससे पूछताछ करने लगे। इसी बीच स्थानीय दुकानदारों ने हस्तक्षेप किया और लोगों को हिदायत दी, कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति के साथ मारपीट नहीं करेगा। वहीं दुकानदारों ने थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर जाकर संदिग्ध को हिरासत में लिया और कटीली चौकी ले गए। इस संबंध में रामकोट थानाध्यक्ष उमाकांत दीपक ने बताया कि लोगों ने जिस व्यक्ति को पकड़ा, वह विक्षिप्त है। इस बात की पुष्टि क्षेत्र के ग्रामीण भी कर रहे हैं। 

पुलिस कर रही है अफवाह न फैलाने की अपील 

अफवाह न फैलाने को लेकर पुलिस भी काफी सर्तकता बरत रही है। लोगों से किसी भी संदिग्‍ध व्‍यक्ति को देखने पर पुलिस को सूचित करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी किसी भी तरह की बच्‍चा चोरी या इससे संबंधित अफवाह फैलाने पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.