लखनऊ, जागरण संवाददाता। अरे माता जी आप ज्वैलरी कैसे पनहकर चल रही हैं। कुछ देर पहले ही एक महिला की हत्या करके बदमाशों ने उसके जेवर लूट लिए हैं। इसके बाद से जो महिलाएं जेवर पहनकर निकल रही हैं उनसे जुर्माना वसूला जा रहा है। अब आपका भी चालान कटेगा और जुर्माना वसूला जाएगा। विपुलखंड में मंंगलवार को ललिता यादव को यह भय दिखाकर खुद को पुलिसकर्मी बताने वाले टप्पेबाज उनके जेवर ले उड़े। पुलिस ने ललिता की तहरीर दो टप्पेबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इंस्पेक्टर गोमतीनगर केके तिवारी ने बताया कि मंगलवार सुबह ललिता मार्निंग वाक के लिए निकली थीं। इस बीच एक सतसंग केंद्र के पास पहुंची। वहां पर बाइक सवार दो युवकों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए उन्हें रोका दोनों ने कहा कि अरे माता जी कुछ देर पहले एक महिला की हत्या कर बदमाशों ने उसके जेवर लूट लिए। उसके बाद से इस मोहल्ले में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस सादे कपड़ों मेंं गश्त कर रही है। अधिकारियों ने आदेश दिए हैं कि अब जो भी महिला जेवर पहने दिखे उसका चालान करके जुर्माना वसूला जाए। आपको भी जुर्माना देना पड़ेगा। वृद्धा ने कहा, मुझे जानकारी नहीं थी इस बार छोड़ दीज‍िए, लेकिन टप्पेबाज नहीं माने।

टप्पेबाजों ने उन्हेंं जेवर उतार कर रखने को कहा। वृद्धा ने अपनी सोने की चेन और अंगूठी उतारी। बदमाशों ने उसे एक कागज की पुड़िया में रखा और घर पर जाकर खोलने को कहा। वृद्धा ने घर पर जाकर पुड़िया खोली तो उसमें कंकड़ मिले। इसके बाद ललिता ने बेटे अजीत और घर वालों को जानकारी दी। घरवाले मौके पर पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला। टप्पेबाज जेवर लेकर भाग निकले। इंस्पेक्टर ने बताया कि अजीत की तहरीर पर अज्ञात टप्पेबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

निवेश का झांसा देकर पांच लाठ ठगे : इंदिरानगर बी ब्लाक निवासी लवीना साहू को शेयर मार्केट में निवेश और मोटे मुनाफे का झांसा देकर जालसाजों ने पांच लाख रुपये ठग लिए। लवीना ने जालसाज भारत मोदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। विभूतिखंड इंस्पेक्टर के मुताबिक लवीना ने बताया कि बीते साल उनकी मुलाकात भारत मोदी से हुई थी। भारत ने बताया था कि वह फाइनेंशियल एडवाइजर हैं। शेयर मार्केट में निवेश के लिए कहा। इस पर पांच लाख रुपये उन्हें दिए। रुपये लेने के बाद एक भी रुपया मुनाफे का भारत ने नहीं दिया। जब मूलधन की मांग की तो देने से मना कर दिया और धमकी दी।

एक लाख की नकदी और चेक ले उड़ा नौकर : वजरीगंज कोतवाली में स्टेशनी व्यवसायी कृष्ण गोपाल रस्तोगी ने खदरा में रहने वाले नौकर अनुज के खिलाफ एक लाख रुपये और चेक हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय ने बताया कि कृष्ण गोपाल का गुईन रोड पर व्यवसाय है। उन्होंने सोमवार को अनुज को एक लाख रुपये और चेक बैंक में जमा करने के लिए दी थी। अनुज न तो बैंक पहुंचा और न ही उसने रुपये जमा किए। तलाश करने पर भी कुछ पता नहीं लगा।

Edited By: Anurag Gupta