Move to Jagran APP

संपत्ति के लालच में मासूम भाई की हत्या कर तालाब में फेंका

मड़ियांव क्षेत्र के फैजुल्लागंज में हुई रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना। गला घोटकर कर मारा, फिर बाग में स्थित तालाब में फेंका शव।

By Edited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 02:05 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 03:02 PM (IST)
संपत्ति के लालच में मासूम भाई की हत्या कर तालाब में फेंका
संपत्ति के लालच में मासूम भाई की हत्या कर तालाब में फेंका

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। मड़ियांव क्षेत्र के फैजुल्लागंज में मंगलवार शाम रिश्तों का खून हुआ। संपत्ति के लालच में युवक ने अपने मासूम भाई यशू सिंह (7) की मुहं और नाक दबाकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने शव क्षेत्र स्थित एक तालाब में फेंक दिया था। वहीं, घटना स्थल से कुछ दूरी पहले ही लगे सीसीटीवी में दोनों भाई एक साथ तालाब की ओर जाते हुए दिखाई दिए हैं। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, फैजुल्लागंज में यासीन खां की बाग के अंदर तालाब में बुधवार सुबह एक बच्चे का शव उतराता देख लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने तालाब से शव निकलवाया। उधर, शव मिलने की सूचना पर पहुंचे परागी मंदिर के पास रहने वाले विजेंद्र सिंह ने शव की शिनाख्त बेटे यशू सिंह (7) के रूप में की। विजेंद्र के मुताबिक, बेटे की पीठ पर चोट के निशान थे। मंगलवार शाम से वह लापता था। काफी तलाश के बाद भी सुराग नहीं लगा। मड़ियांव थाने पहुंचकर गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यशू को मुहं और नाक दबाकर मौत की पुष्टि हुई। परिवारीजनों ने एक पड़ोसी पर हत्या की आशंका जताई है। पड़ताल में लगी पुलिस ने आशंका पर पूछताछ के लिए पड़ोसी को उठाया। इसके अलावा मुखबिरों का तंत्र सक्रिय किया।

संपत्ति के लालच में बनाई भाई की हत्या की योजना: इंस्पेक्टर मड़ियांव टीपी सिंह ने बताया कि पड़ताल में पारिवारिक विवाद भी सामने आया। इस आधार पर देर रात पुलिस ने यशू के बड़े भाई सूरज (22) को उठाया और पूछताछ की, तो कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए। पूछताछ में यशू ने भाई की हत्या करने की बात स्वीकार की। इंस्पेक्टर ने बताया कि सूरज प्राइवेट नौकरी करता था। उसका अक्सर पिता और मां से झगड़ा भी होता रहता था। इस कारण पिता नाराज होकर अक्सर उसे धमकी देते थे कि वह मकान और सारी संपत्ति यशू के नाम कर देंगे। यह बात सूरज को बुरी लगती थी। इस कारण उसने यशू की हत्या की योजना बना डाली।

ऐसे दिया घटना को अंजाम: सूरज बहला-फुसलाकर मंगलवार शाम यशू को अपने साथ लेकर बाग में पहुंचा। जहां, उसकी पिटाई की और फिर मुहं और नाक दबाकर मार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद शव तालाब में फेंक दिया। यशू क्षेत्र स्थित स्कूल से कक्षा दो का छात्र था। परिवार में यशू की मां नीलम और बहन प्रज्ञा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.