Move to Jagran APP

यूपी सरकार में ग्राम्य विकास राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम बोलीं- गांवों में इस तरह से बनाएं सड़कें कि वे ग्रामीण हाईवे नजर आएं

ग्राम्य विकास राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने कहा क‍ि रोड कनेक्टिविटी बेहतर करके गांवों को और अधिक सशक्त और मजबूत बनाना है। उन्‍होंने कहा क‍ि नये ऊर्जावान और पुराने अनुभवी अभियंता व ठेकेदार सामंजस्य बनाकर काम करें तो सब कुछ संभव है।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 03:54 PM (IST)
यूपी सरकार में ग्राम्य विकास राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम बोलीं- गांवों में इस तरह से बनाएं सड़कें कि वे ग्रामीण हाईवे नजर आएं
ग्राम्य विकास राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम बोलीं हाईवे स्‍तर की बनाएं गांंवों में सड़कें

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में गांवों के व‍िकास को लेकर प्रयासरत है। ग्राम्य विकास राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा कि गांवों की सड़कें इस तरह से बनाएं कि वे ग्रामीण हाईवे नजर आएं। सभी अभियंता पूरी इच्छाशक्ति के साथ काम करें और सड़कों के निर्माण कार्य के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करें। प्रदेश में रोड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाकर गांवों को और अधिक सशक्त और मजबूत बनाना है।

loksabha election banner

राज्यमंत्री गौतम ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के स्वर्ण जयंती समारोह में कहा कि ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के सभी नए ऊर्जावान और पुराने अनुभवी अभियंता व ठेकेदार मिलकर आपसी सामंजस्य व तारतम्य बनाकर कार्य करें तो प्रदेश तरक्की के रास्ते पर और बहुत तेजी से आगे बढ़ सकेगा। गांवों को सशक्त बनाने के बहुआयामी प्रयास किए जा रहे हैं।

ग्रामीण सड़कों विशेषकर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यों को हमें पूरी गुणवत्ता के साथ करना होगा, इसमें गुणवत्ता समयबद्धता, मानकों और मापदंडों का निर्माण कार्यों में विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। कृषि उत्पादन आयुक्त मनोज कुमार स‍िंंह ने कहा कि ग्रामीण ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ने लंबा रास्ता तय करते हुए 50 वर्ष पूरे किए हैं इसका अच्छा और बेहतर संदेश समाज में जाना चाहिए। काम की पद्धति और रफ्तार अच्छी होगी तो काम की कोई कमी नहीं होगी।

इंजीनियर न केवल सुपरवाइजरी का काम करें, बल्कि अपने सामने सड़क पर खड़े होकर कार्य कराएंगे तो बहुत ही अच्छे काम होंगे। प्रमुख सचिव ग्रामीण अभियंत्रण विभाग कल्पना अवस्थी ने कहा ङ्क्षसगल यूज वेस्ट प्लास्टिक का उपयोग करके सड़कें बनाने के कार्य किए जाएं तो ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहरी क्षेत्रों, नगरीय निकायों में भी काम मिल सकता है। इस ²ष्टिकोण से हमें अपने काम को आगे बढ़ाना है।

मुख्य अभियंता व निदेशक ग्रामीण अभियंत्रण विभाग बिजेंद्र कुमार ने कहा कि सभी के सहयोग से सड़कों और अन्य निर्माण कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ आगे बढ़ाने का कार्य किया जाएगा। सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता रङ्क्षवद्र कुमार गंगवार व मुख्य अभियंता वीरपाल ङ्क्षसह राजपूत ने भी संबोधित किया। विभाग की ई- स्मारिका का विमोचन भी हुआ। यहां जिलों के अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.