लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी से पहली बार विधायक बनने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वाति सिंह के अंदाज बदले से हैं। उनका लखनऊ में सीओ कैंट बीनू सिंह के बीच बातचीत का 36 सेकेंड का ऑडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मंत्री स्वाति सिंह इसमें अंसल डेवलपर्स पर एफआइआर दर्ज कराने को लेकर सीओ कैंट बीनू सिंह से नाराजगी जता रही हैं। उनका कहना था कि फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। ऊपर से भी आदेश हैं कि अंसल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होगा। हाई-प्रोफाइल मामला है। पहले से ही जांच चल रही है। सीएम के संज्ञान में भी है। सीओ ने कहा कि जांच उपरांत ही रिपोर्ट दर्ज की गई है। मंत्री ने कहा कि फर्जी है सब, खत्म करिए मामले को। इस मामले में स्वाति सिंह ने जागरण से ऑडियो में उनकी आवाज होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मेरे फोन करने पर भी सीओ कैंट पीड़ितों के मामले दर्ज नहीं करती हैं। जबकि उनको आए छह दिन हुए हैं।

सीओ ने अंसल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने अपने पीएसओ के मोबाइल से सीओ को फोन किया था। इस ऑडियो को सीओ ने वायरल कर दिया। वहीं सीओ कैंट का कहना है कि मंत्री का फोन आया था। उन्होंने ऑडियो वायरल नहीं किया है। अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को 29 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था। वह लंदन जा रहे थे।

मंत्री की सीओ को एफआईआर खत्म करने की हिदायत

लखनऊ में धोखाधड़ी और ठगी के मामले में लखनऊ में अंसल ग्रुप के खिलाफ जांच चल रही है। इस मामले में ग्रुप के चेयरमैन से लेकर तमाम लोग फंसे हैं। इस बीच अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एक नई एफआईआर को लेकर मंत्री स्वाति सिंह ने लखनऊ में सीओ कैंट को फोन पर कथित तौर पर धमकी देने का ऑडियो वायरल हो गया है।

ऑडियो में बातचीत के अंश

वायरल ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि कोई शख्स सीओ को फोन कर कह रहा है कि माननीय मंत्री स्वाति सिंह बात करेंगीं। इसके बाद कॉल पर स्वाति सिंह आती हैं।

स्वाति सिंह- सीओ साहब, क्या आपने अंसल पर कोई एफआईआर लिखी है?

सीओ- हां, एक एफआईआर लिखी है।

स्वाति सिंह- क्यों लिखा आपने? क्या आपको पता नहीं है कि ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर लिखा नहीं जाएगा। फर्जी एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर।

सीओ- वो तो जांच करके एफआईआर लिखी गई है।

मंत्री- कौन सी जांच हो गई भाई? इतना हाईप्रोफाइल केस है। जांच चल रही है, सीएम साहब तक के संज्ञान में चीजें हैं। आप ने कौन सी जांच कर दी, चार दिन आए हुए हुआ आपको।

सीओ- पहले की एप्लीकेशन है न, पांच-छह महीने पहले की।

मंत्री- अरे फर्जी है यह सब, खत्म कीजिए इसको। एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो। ठीक है। मैं गलत काम नहीं बोलती हूं। पता कर लीजिएगा।

सीओ- ठीक है।

डीजीपी ने एसएसपी लखनऊ से मांगी रिपोर्ट

योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वाति सिंह की लखनऊ में सीओ कैंट बीनू सिंह को कथित धमकी पर डीजीपी ने एसएसपी लखनऊ से रिपोर्ट मांगी है। एसएसपी लखनऊ को इस प्रकरण में 24 घंटा में अपनी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है।  

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप