Move to Jagran APP

खनन घोटाला : पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद के करीबी विकास से ईडी ने जेल में की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने सोमवार को खनन घोटाले के मामले में सपा सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के करीबी विकास वर्मा से लखनऊ जेल में लंबी पूछताछ की।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 10:59 PM (IST)
खनन घोटाला : पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद के करीबी विकास से ईडी ने जेल में की पूछताछ
खनन घोटाला : पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद के करीबी विकास से ईडी ने जेल में की पूछताछ

लखनऊ, जेएनएन। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने सोमवार को खनन घोटाले के मामले में सपा सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के करीबी विकास वर्मा से लखनऊ जेल में लंबी पूछताछ की। एक मामले में विकास वर्मा जेल में निरुद्ध है। कोर्ट की अनुमति पर ईडी ने विकास से गायत्री की काली कमाई के लेनदेन और खनन घोटाले को लेकर पूछताछ की। ईडी मंगलवार को लखनऊ जेल में ही निरुद्ध अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू से भी पूछताछ करेगी।

prime article banner

प्रवर्तन निदेशालय ने गायत्री के करीबी विकास वर्मा से सोमवार से बुधवार तक जेल में पूछताछ करने तथा अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू से मंगलवार से गुरुवार के मध्य पूछताछ करने की अनुमति हासिल की है। गायत्री के करीबी विकास वर्मा व अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू शामली खनन घोटाले के मामले में आरोपित भी हैं। लखनऊ जेल के एक अधिकारी ने बताया कि ईडी ने सोमवार दोपहर करीब दो घंटे विकास वर्मा से पूछताछ की। विकास वर्मा के पिता एक प्रशासनिक अधिकारी थे। दरअसल, ईडी को उम्मीद है कि गायत्री की संपत्ति, लेन-देन और कैश से जुड़ी अहम जानकारियां विकास वर्मा व पिंटू को हैं।

सपा शासनकाल में हुए करोड़ों के खनन घोटाले के मामले में काली कमाई से जुटाई गई संपत्तियों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। कई आइएएस अधिकारियों समेत अन्य महत्वपूर्ण पदों पर बैठे कर्मचारियों की भूमिका जांच के दायरे में है। उनकी बेनामी संपत्तियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। उल्लेखनीय है कि सीबीआइ के मुकदमों को आधार बनाकर ईडी हमीरपुर, कौशाम्बी, फतेहपुर व देवरिया समेत पांच जिलों में हुए खनन घोटाले में अलग-अलग केस दर्ज कर मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK