Move to Jagran APP

खनन घोटाला : ईडी ने शासन से मांगा पांच आइएएस का ब्यौरा, जल्द होगी पूछताछ

ईडी ने शासन से पांचों आइएएस अधिकारियों के आइटीआर उनके खिलाफ पूर्व में हुई किसी जांच समेत अन्य जानकारियां मांगी हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 11:42 AM (IST)
खनन घोटाला : ईडी ने शासन से मांगा पांच आइएएस का ब्यौरा, जल्द होगी पूछताछ
खनन घोटाला : ईडी ने शासन से मांगा पांच आइएएस का ब्यौरा, जल्द होगी पूछताछ
लखनऊ, जेएनएन। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने खनन घोटाले के मामले में फंसे पांच आइएएस अधिकारियों की संपत्तियों का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है। ईडी ने शासन से पांचों आइएएस अधिकारियों के आइटीआर, उनके खिलाफ पूर्व में हुई किसी जांच समेत अन्य जानकारियां मांगी हैं। माना जा रहा है कि जल्द ईडी पांचों से पूछताछ करेगी।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने हमीरपुर के अलावा शामली, फतेहपुर, कौशांबी व देवरिया में हुए खनन घोटाले के मामलों में भी कार्रवाई शुरू की है। ईडी ने सीबीआइ की एफआइआर के आधार पर सपा सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति व अन्य के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएसए) के तहत केस दर्ज किये हैं, जिनमें आइएएस अधिकारी अभय सिंह, संतोष कुमार राय, विवेक, देवी शरण उपाध्याय व जीवेश नंदन के नाम भी शामिल हैं। इससे पूर्व ईडी ने हमीरपुर खनन घोटाले के मामले में आइएएस बी.चंद्रकला समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। ईडी ने बी.चंद्रकला से लंबी पूछताछ की थी।

loksabha election banner

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.