Move to Jagran APP

एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेरठ के पांच शूटर

बागपत से सीमा तोमर और अखिल इस टीम का भी हिस्सा हैं। रवि, अखिल, शार्दुल और सीमा दोनों ही प्रतियोगिताओं के लिए इंडियन टीम का हिस्सा बनी हैं।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 30 Jun 2018 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 10:07 AM (IST)
एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेरठ के पांच शूटर
एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेरठ के पांच शूटर

मेरठ (जेएनएन)। आगामी अगस्त माह में इंडोनेशिया के जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स और कोरिया में आयोजित आइएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड  चैंपियनशिप में मेरठ के पांच निशानेबाज भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। दोनों प्रतियोगिता के लिए बागपत के भी दो शूटरों को भारतीय टीम में जगह मिली है।

loksabha election banner

ये खिलाड़ी हुए टीम में शामिल

एशियन गेम्स के लिए घोषित भारतीय टीम में मेरठ के रवि कुमार, सिराज शेख और शार्दुल विहान के अलावा बागपत की सीमा तोमर और अखिल शेवरान निशाना साधेंगे। वहीं वल्र्ड चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वालों में मेरठ से रवि कुमार, शहजर रिजवी, असब अली और शार्दुल विहान हैं। बागपत से सीमा तोमर और अखिल इस टीम का भी हिस्सा हैं। रवि, अखिल, शार्दुल और सीमा दोनों ही प्रतियोगिताओं के लिए इंडियन टीम का हिस्सा बनी हैं।

इन इवेंट्स में करेंगे प्रतिभाग

एशियन गेम्स में पुरुष वर्ग के सीनियर राइफल इवेंट में अखिल शेवरान थ्री पोजीशन में, रवि कुमार एयर राइफल और एयर राइफल मिक्स्ड में हिस्सा लेंगे। पुरुष वर्ग के सीनियर शाटगन इवेंट में सिराज शेख स्कीट मेन में और शार्दुल विहान डबल ट्रैप मेन में हिस्सा लेंगे। शॉटगन महिला वर्ग में सीमा तोमर ट्रैप वूमन वर्ग में हिस्सा लेंगी। वहीं वर्ल्ड चैंपियनशिप में थ्री पोजीशंस में अखिल व एयर राइफल में रवि, एयर पिस्टल में शहजर रिजवी, डबल ट्रैप में शार्दुल व असब अली और ट्रैप वूमन में सीमा तोमर कोरिया में निशाना साधेंगी।

मेरठ के पांच निशानेबाज वर्ल्ड कप में भी गए थे कोरिया

कोरिया में गत 20 अप्रैल से आइएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी मेरठ के चार और बागपत से एक खिलाड़ी ने शिरकत की थी। इन खिलाडिय़ों में 10 मीटर एयर राइफल में रवि कुमार, 10 मीटर एयर पिस्टल में शहजर रिजवी, स्कीट मेन में सिराज शेख व स्कीट वूमन में सानिया शेख और 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में बागपत के अखिल शेवरन शामिल थे।

ओलंपिक कोटे पर हैं निगाहें

कोरिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप के पहले आयोजित वर्ल्ड कप निशानेबाजों के लिए एक तरह से वॉर्मअप प्रतियोगिता जैसी थी। दोनों प्रतियोगिताओं के लिए एशियन गेम्स को पार करना उनका लक्ष्य जरूर रहा है लेकिन निगाहें ओलंपिक कोटे पर टिकी हुई हैं। शूटर रवि कुमार के अनुसार एशियन गेम्स और वल्र्ड चैंपियनशिप में प्रदर्शन ही ओलंपिक कोटे में स्थान दिलाएगा। इसलिए हर शूटर के लिए 2020 ओलंपिक का टिकट इन्हीं दोनों प्रतियोगिताओं के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.