Move to Jagran APP

मीडिया ट्राफी जीती: क्रिकेट में भी दैनिक जागरण नंबर वन

खबरों की दुनिया के शहंशाह दैनिक जागरण ने क्रिकेट में भी श्रेष्ठता साबित की। आज मीडिया ट्राफी के फाइनल में जागरण ने हिंदुस्तान टाइम्स को आठ विकेट से हराकर नंबर वन का तमगा बरकरार रखा। 'मैन ऑफ द मैच' धमेंद्र पांडेय (76) और प्रहलाद (नाबाद 51) रहे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2016 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2016 09:44 AM (IST)
मीडिया ट्राफी जीती: क्रिकेट में भी दैनिक जागरण नंबर वन

लखनऊ। खबरों की दुनिया के शहंशाह दैनिक जागरण ने क्रिकेट में भी श्रेष्ठता साबित की। आज मीडिया ट्राफी के फाइनल में जागरण ने हिंदुस्तान टाइम्स को आठ विकेट से हराते हुए नंबर वन का तमगा बरकरार रखा। जीत के हीरो 'मैन ऑफ द मैच' धमेंद्र पांडेय (76) और प्रहलाद (नाबाद 51) रहे। कप्तान राजीव बाजपेयी को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया। दैनिक जागरण के संपादक (उत्तर प्रदेश) दिलीप अवस्थी और महाप्रबंधक जेके द्विवेदी भी खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाने के लिए मैदान में मौजूद थे। आईजी नवनीत सिकेरा और एमएलसी सुनील सिंह ने विजेता ट्राफी प्रदान की।

loksabha election banner

लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए फाइनल मैच में हिंदुस्तान टाइम्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 137 रन ही बनाए। जागरण के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए एचटी के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। रोहिताश मिश्र ने एचटी के कप्तान सौरभ सिंह (07) को 16 के योग पर ही बोल्ड मार दिया। दूसरे छोर पर शरददीप (30) ने मोर्चा जमाए रखा और स्कोर को आगे बढ़ाते रहे। शरद के अलावा रोहित सिंह (32) और विवेक (32) ने भी एचटी के लिए अहम योगदान दिया जिसकी बदौलत कुछ हद तक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाबी मिली। राजीव बाजपेयी और नीतेश ने दो-दो विकेट झटके। रोहिताश मिश्र और रोहित श्रीवास्तव ने एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन चलता किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जागरण की शुरुआत ठीक नहीं रही और अच्छी फार्म में चल रहे कप्तान राजीव बाजपेयी बिना खाता खोले ही रोहित सिंह की गेंद पर पवेलियन लौट गए। ऐसे में अनुभवी बल्लेबाज धर्मेंद्र पांडेय और प्रहलाद सिंह ने संभलकर खेलते हुए मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। दोनों ने एचटी के गेंदबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिया और अपने शानदार खेल से जागरण को जीत की राह पर डाल दिया। दोनों के बीच 123 रनों की साझेदारी ने लक्ष्य को और आसान बना दिया। 123 के योग पर धमेंद्र पांडेय 76 के निजी स्कोर पर आउट हुए। धर्मेंद्र ने 49 गेंदों पर 11 शानदार चौके और दो छक्के जमाए। दूसरे छोर पर प्रहलाद ने भी आकर्षक शाट लगाए और 44 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद लौटे। प्रहलाद ने छह चौके जमाए। एचटी के सौरभ सिंह को मैन ऑफ द टूर्नामेंट, इलेक्ट्रानिक मीडिया के देवेंद्र को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और एचटी के शरददीप को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर घोषित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.