Move to Jagran APP

UP Civic Election: मायावती ने संभाली निकाय चुनाव की कमान, आज बुलाई जिलाध्यक्षों, मंडल-प्रदेश पदाधिकारी की बैठक

उत्‍तर प्रदेश न‍िकाय चुनाव की तैयार‍ियों की कमान मायावती ने अपने हाथ में ली है। आज बसपा प्रमुख निकाय चुनाव की जमीनी तैयारियों की समीक्षा करेंगी। इसके ल‍िए सभी जिलाध्यक्षों मंडल-प्रदेश पदाधिकारी की विशेष बैठक बुलाई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 02 Apr 2023 08:49 AM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 08:49 AM (IST)
UP Civic Election: मायावती ने संभाली निकाय चुनाव की कमान, आज बुलाई जिलाध्यक्षों, मंडल-प्रदेश पदाधिकारी की बैठक
UP Civic Election: न‍िकाय चुनाक की तैयारी में जुटीं मायावती

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव से पहले होने जा रहे नगरीय निकायों के चुनाव अबकी बसपा पूरे दमखम के साथ लड़ेगी। चुनाव की कमान खुद संभालते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को पदाधिकारियों की विशेष बैठक बुलाई है। बैठक में बसपा प्रमुख चुनाव की जमीनी तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

loksabha election banner

दरअसल, वर्ष 2007 में अपने दम पर सरकार बनाने वाली बसपा तमाम कारणों से पिछले एक दशक से बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। बसपा के खिसकते जनाधार का ही नतीजा है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी जहां शून्य पर सिमट कर रह गई वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में भी बसपा का सिर्फ एक विधायक ही जीतने में कामयाब रहा। चूंकि अगले वर्ष लोकसभा चुनाव है इसलिए पार्टी अभी से सक्रियता दिखाते हुए निकाय चुनाव को मजबूती से लड़ने का निर्णय किया है।

निकाय चुनाव को लेकर पार्टी की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मायावती खुद रविवार को यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में विशेष बैठक बुलाई है। बैठक में सभी 75 जिले के अध्यक्षों के अलावा मंडल कोआर्डिनेटर और प्रदेश पदाधिकारियों बुलाए गए हैं।

चुनाव के मद्देनजर बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने की जमीनी तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही बसपा प्रमुख पदाधिकारियों को प्रत्याशियों के चयन के संबंध में दिशा-निर्देश देंगी। निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर पार्टी, विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास कराएगी। गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव को पार्टी ने सपा-रालोद के साथ गठबंधन करते लड़ा था। गठबंधन के चलते पार्टी को 10 सीटों पर सफलता मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.