Move to Jagran APP

बसपा सुप्रीमो मायावती का दावा, यूपी में अगली सरकार हमारी

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती हाल ही आए सर्वे से बेहद उत्साहित हैं। उनका दावा है कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बसपा की ही बनेगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 20 Mar 2016 12:44 PM (IST)Updated: Sun, 20 Mar 2016 02:55 PM (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती का दावा, यूपी में अगली सरकार हमारी

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती हाल ही आए सर्वे से बेहद उत्साहित हैं। उनका दावा है कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बसपा की ही बनेगी।

loksabha election banner

मायावती ने अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में इस बात का ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बहुजन समाज पार्टी की ही बनेगी। बैठक में मायावती ने कहा कि ओपिनियन सर्वे अब खुलकर यह बात कहने लगे हैं। उन्होंने कहा बसपा को आम चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलेगा और सरकार बसपा बनाएगी। दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ उन्होंने विभिन्न राज्यों से आए पदाधिकारियों और राज्यों में तैनात केंद्रीय संयोजकों से प्रगति रिपोर्ट ली।

मायावती ने कहा कि पश्चिमी बंगाल, केरल, तमिलनाडु में विधानसभा के आमचुनाव हो रहे हैं। इनमें पार्टी जमीनी स्तर पर लगातार काम कर रही है, लेकिन वहां कुछ रिजल्ट पाने में थोड़ा समय लग सकता है। पार्टी ने इन राज्यों में अकेले ही चुनाव लडऩे का फैसला किया है। मायावती ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार, अपने पैतृक संगठन आरएसएस की संकीर्ण तथा जातिवादी विचारधारा पर चलते हुये, भारत को 'हिन्दू-राष्ट्र' बनाने के क्रम में जनहित व देशहित को पूरी तरह से त्याग कर, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व अमन-चैन आदि जैसे जरूरी मुद्दों को पूरी तरह से भुला बैठी है। वास्तव में केन्द्र की भाजपा सरकार लोगों से जीने का हक छीनने के साथ ही दलित, आदिवासी, अन्य पिछड़ा वर्ग व धार्मिक अल्पसंख्यकों में से खासकर मुस्लिम समाज के लिए बेहद ही गैर-कल्याणकारी सरकार बनती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.