अयोध्या, जेएनएन। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच और सुन्नी सोशल फोरम मंच से जुड़े डेढ़ दर्जन मौलानाओं के साथ मुस्लिम समाज के लोगों ने मणिरामदासजी की छावनी पहुंच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए जाने पर महंत नृत्यगोपालदास का स्वागत किया। महंत को मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाए जाने को न्यायसंगत ठहराते हुए उन्होंने कहा कि वह हम सबके प्रेरक हैं।

प्रतिनिधिमंडल दल की अगुआई कर रहे दोनों संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर राजा रईस ने कहा, हमारे नबी भगवान राम के मंदिर निर्माण की मुहिम में महंत नृत्यगोपालदास की भूमिका अहम रही है। हम सभी सनातनी मुसलमान मंदिर निर्माण शुरू होने के दौर में अयोध्या आकर अत्यंत खुशी का अनुभव कर रहे हैं। राजा रईस ने कहा कि बाबर ने भगवान राम का मंदिर ध्वस्त कराकर इस्लाम को कलंकित और अभिशप्त करने का काम किया था। रामलला के हक में सुप्रीम फैसला आने के साथ भारतीय इस्लाम शापमुक्त हुआ है।

संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री मो.वसी हैदर ने कहा कि जिस ङ्क्षहदुस्तान के बारे में मोहम्मद साहब ने कभी यह कहा था कि वहां से ठंडी हवा आती है, उस ङ्क्षहदुस्तान में नफरत के लिए कोई जगह नहीं हो सकती। प्रतिनिधिमंडल ने निर्मोही अखाड़ा पहुंच तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य बनाए गए महंत दिनेंद्रदास का भी अभिनंदन किया। प्रतिनिधि मंडल में कानपुर के सज्जादानशीं सैय्यद एहतरातुल बाकी, प्रयागराज के अधिवक्ता असलम अंसारी व बरेली के मौलाना जमीर रजा सहित अन्य मौजूद थे।

सन्नो खान को दिया सियादुलारी नाम

मुस्लिमों के प्रतिनिधिमंडल को सामने पाकर महंत नृत्यगोपालदास भी आह्लादित हुए। प्रतिनिधि मंडल में शामिल कानपुर की सन्नो खान के प्रति वात्सल्य अर्पित करते हुए नृत्यगोपालदास ने उन्हें सियादुलारी नाम दिया। सन्नो खान मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की कानपुर की संयोजक हैं।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस