Move to Jagran APP

सीतापुर में लाइव लोकेशन मांगने से नाराज 19 सीएचसी अधीक्षकों का सामूहिक इस्तीफा, पढ़ें पूरा मामला

रविवार को भी लाइव लोकेशन मांगे जाने का विरोध जताया। रात करीब आठ बजे सभी सीएचसी अधीक्षक डीएम से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। डीएम से मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद अधीक्षकों ने सीएमओ को सामूहिक इस्तीफा दे दिया।

By Vikas MishraEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:46 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 10:41 PM (IST)
सीतापुर में लाइव लोकेशन मांगने से नाराज 19 सीएचसी अधीक्षकों का सामूहिक इस्तीफा, पढ़ें पूरा मामला
इस्तीफे के बाद सभी सीएचसी अधीक्षकों ने सीएमओ डा. मधु गैरोला से मुलाकात की।

सीतापुर, संवाद सूत्र। लाइव लोकेशन भेजने और डीएम से न मिल पाने से नाराज 19 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षकों ने सीएमओ को सामूहिक इस्तीफा सौंपा है। पत्र में विषम परिस्थितियों में काम के बावजूद कार्यस्थल पर उपस्थिति व निष्ठा पर प्रश्न चिह्न लगाए जाने की बात कही है। पद की गरिमा को गिराए जाने का आरोप जड़ा है। रविवार की देर शाम जिले के सभी सीएचसी अधीक्षकों ने सीएमओ डा. मधु गैरोला से मुलाकात की।

loksabha election banner

रविवार को भी लाइव लोकेशन मांगे जाने का विरोध जताया। रात करीब आठ बजे सभी सीएचसी अधीक्षक डीएम से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। डीएम से मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद अधीक्षकों ने सीएमओ को सामूहिक इस्तीफा दे दिया। सीएचसी अधीक्षक गोंदलामऊ डा. धीरज मिश्रा ने बताया कि हम लोगों की उपस्थिति की जांच तो हो ही रही है। रविवार को भी लाइव लोकेशन भेजने को कहा गया। अवकाश के दिन लोकेशन भेजने को लेकर ही डीएम से मुलाकात करने पहुंचे थे। 

त्यागपत्र पर सभी का हस्ताक्षरः सीएमओ को दिए गए पत्र पर हरगांव सीएचसी अधीक्षक डा. नीतेश वर्मा, सांडा के मनोज कुमार, गोंदलामऊ के डा. धीरज मिश्रा, डा. अमित कपूर सीएचसी बिसवां, डा. आशीष कुमार सिंह मिश्रिख, डा. अनूप पांडेय रेउसा, डा. अरविंद वाजपेयी अधीक्षक सीएचसी कसमंडा सहित सभी अधीक्षकों ने हस्ताक्षर किए। कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 से अब तक किसी प्रकार का बजट सीएचसी को नहीं मिला है। लांड्री-क्लीनिक, जेनरेटर का फ्यूल, आरबीएसके की गाड़ी भी नहीं चल रही है। कई अन्य खर्चों का प्रबंध भी अपने स्तर से किया जा रहा है। इसके बावजूद हम लोगों की उपस्थिति व निष्ठा पर प्रश्नचिह्न लगाया जा रहा है। 

कोई भी बोलने को नहीं तैयारः सीएचसी अधीक्षकों के सामूहिक इस्तीफे के बारे में कोई भी बोलने को तैयार नहीं। डीएम अनुज कुमार सिंह और सीएमओ डा. मधु गैरोला ने काल रिसीव नहीं की। यह जरूर बताया जा रहा है कि सोमवार शाम को सीएचसी अधीक्षकों की सीएमओ और डीएम के साथ बैठक चल रही है। इस बैठक के बाद ही कुछ स्थिति स्पष्ट होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.