Move to Jagran APP

लखनऊ से भागे शादीशुदा प्रेमी युगल को बरेली से ला रही थी पुल‍िस, रास्‍ते में खाया जहर-मौत

लखनऊ कृष्णानगर पुलिस ने बरेली से महिला को बरामद कर आरोपित को हिरासत में लिया था ला रहे थे लखनऊ। पहले से शादीशुदा थे दोनों नवंबर 2019 में महिला को घर से भगा ले गया था आरोपित। महिला की मां ने दर्ज कराया था युवक पर मुकदमा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:48 PM (IST)
लखनऊ से भागे शादीशुदा प्रेमी युगल को बरेली से ला रही थी पुल‍िस, रास्‍ते में खाया जहर-मौत
पुलिस अभिरक्षा में प्रेमी युगल ने खाया जहर। (विकास और पारुल की फाइल फोटो)

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी पुलिस की अभिरक्षा में प्रेमी युगल की मौत हो गई। युगल ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। दोनों को राजधानी पुलिस रविवार देर रात में बरेली से लखनऊ लेकर आ रही थी। रास्ते में दोनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिन्हें ट्रामा सेंटर लाया गया। चिकित्सकों ने सोमवार सुबह दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के पीछे पुलिस की बड़ी चूक उजागर हुई है। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक, प्रेम नगर कृष्णानगर निवासी विकास सोनी के खिलाफ स्नेह नगर निवासी सुषमा रावत ने बेटी पारुल को भगा ले जाने की एफआइआइ दर्ज कराई थी।

loksabha election banner

पुलिस आयुक्त ने बताया कि कृष्णानगर पुलिस न्यायालय के आदेश पर प्रकरण की विवेचना कर रही थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपित विकास सोनी सदर बाजार बरेली में छिपकर रह रहा है। इसके बाद पुलिस टीम आरोपित के दो रिश्तेदारों को लेकर रविवार रात में बरेली दबिश देने पहुंंची थी। पुलिस ने विकास को हिरासत में लेकर पारुल को बरामद कर लिया। इसके बाद दोनों को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

इंस्पेक्टर कृष्णानगर डीके उपाध्याय के मुताबिक, सराफा चौकी इंचार्ज भरत पाठक पुलिस टीम के साथ दोनों को लेकर आ रहे थे। आरोपित को जब हिरासत में लिया गया था तब उसने पुलिस से सामान पैक करने के लिए कुछ देर की मोहलत मांगी थी। इस पर विकास और पारुल को उनका जरूरी सामान साथ में रखने की अनुमति दी गई थी। आशंका जताई जा रही है कि दोनों ने इसी दौरान जहरीला पदार्थ खा लिया था। रास्ते में दोनों उल्टियां करने लगे। इसपर दोनों से जानकारी की गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इस बीच दोनों की हालत बिगड़ने लगी तो पुलिस ने उनसे दोबारा पूछताछ की। इसके बाद प्रेमी युगल के जहरीला पदार्थ खाने की बात पता चली। पुलिस टीम दोनों को ट्रामा सेंटर लेकर पहुँची, जहां इलाज के दौरान विकास और पारुल की मौत हो गई।

एक माह पहले हुई थी एफआइआइ

इंस्पेक्टर ने बताया कि 14 अगस्त 2020 को सुषमा रावत ने विकास सोनी के खिलाफ एफआइआइ लिखवाई थी। आरोप है कि 21 नवम्बर 2019 को विकास पारुल को उसके ससुराल से भगा ले गया था। काफी खोजबीन के बावजूद जब पारुल का कोई सुराग नहीं लगा तो सुषमा ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पारुल के तीन बच्चे भी हैं।

कोर्ट में होना था पारुल का बयान

पुलिस का कहना है कि पारुल का न्यायालय में बयान होना था। इसके लिए उसे बरामद कर लखनऊ लाया जा रहा था। आरोपित को भी पुलिस कोर्ट में पेश करने वाली थी। इंस्पेक्टर इंसपेक्टर कृष्णानगर के मुताबिक पारुल के घरवाले विकास पर उसकी हत्या करने की आशंका जता रहे थे। विकास सराफा बाजार में काम करता था। वही पारुल की करीब 10 साल पहले वीआइपी रोड निवासी रिंकू रावत से हुई थी। रिंकू रावत ऑटो चलाता था और आठ साल पहले मोबाइल चोरी के आरोप में जेल भेजा गया था। रिंकू अभी भी जेल में है।

पारुल के घर अक्सर आता था विकास

पुलिस का कहना है कि सुषमा कृष्णानगर स्थित एक निजी अस्पताल में काम करती हैं। पारुल भी वहां अक्सर उसका हाथ बंटाने जाती थी। इस दौरान उसकी विकास से मुलाकात हुई थी, जिसके बाद वह अक्सर पारुल के घर आने जाने लगा। इसी दौरान दोनों नज़दीक आ गए थे और दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था। इसकी भनक घर वालों को भी हो गई थी, जिसके बाद विकास पारुल को भगा ले गया था। वहीं, विकास की शादी दिसम्बर 2018 में कल्पना सोनी से हुई थी। हालांकि शादी के एक साल पूरे भी नहीं हुए थे और वह पारुल को लेकर भाग गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.