हरदाेई, जेएनएन। कोतवाली क्षेत्र में कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क को भी कुछ खुराफातियों ने एनआरसी और सीएए के विरोध का माध्यम बना लिया। मास्क पर नो-एनआरसी और नो-सीएए लिखने वालों को चिह्नित कर सात लोगों के विरुद्ध पुलिस ने निषेधाज्ञा के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं बिलग्राम एसडीएम कपिल देव यादव ने सातों को शांति भंग की आशंका की कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

एसडीएम ने बताया कि मल्लावां क्षेत्र में कुछ लोगों की ओर से मास्क के ऊपर नो-एनआरसी नो-सीएए लिखकर लोगों को बांटने एवं उनकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाली जा रही थी। जानकारी पर मल्लावां कोतवाली पुलिस के एसआई वीरेंद्र सिंह तोमर ने टीम के साथ कस्बा के मुहल्ला गंगारामपुर निवासी मोहम्मल लारेब, लईक हुसैन, एजाज हुसैन, मोहम्मद अनीस एवं मुहल्ला बंदीपुर निवसी अबू माज, दानिश एवं मजहर हुसैन को चिह्नित करते हुए मुहल्ला बड़ा दरवाजा से गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाल कमलेश कुमार ने बताया कि सभी के विरुद्ध सोशल मीडिया मास्क की फोटो वायरल, निषेधाज्ञा के उल्लंघन एवं शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई की गई है। नायब तहसीलदार नितिन सिंह राजपूत ने बताया कि मल्लावां कोतवाली पुलिस की ओर से आरोपित का चालान भेजा गया था। सभी को जमानत न देते हुए जेल भेज दिया गया है। वहीं सोशल मीडिया पर पोस्ट को डिलीट भी कराया गया है, वहीं अन्य पोस्ट के संबंध में जानकारी भी जुटाई जा रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच करेगी। 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस