लखनऊ, जागरण संवाददाता। पंजाब में किसान आंदोलन के चलते मंगलवार को भी जम्मूतवी और पंजाब का रेल रूट बाधित रहा। बेगमपुरा एक्सप्रेस जम्मूतवी से निरस्त रही। वहीं रेलवे ने आगामी दिनों की कई और ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया है। अमृतसर से 26 अगस्त को चलने वाली 05734 अमृतसर-कटिहार आम्रपाली एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। कटिहार से 28 अगस्त को 05733 कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। ट्रेन 05212 अमृतसर दरभंगा स्पेशल अमृतसर से बुधवार को नहीं चलेगी। यह ट्रेन बरेली से अमृतसर के बीच निरस्त रहेगी। जम्मूतवी से मंगलवार को 05098 जम्मूतवी-भागलपुर अमरनाथ एक्सप्रेस निरस्त रही। यह ट्रेन बुधवार को लक्सर से लखनऊ की ओर आएगी। मंगलवार को शहीद एक्सप्रेस लक्सर से लखनऊ रवाना की गई।

दो से चोपन तक जाएगी त्रिवेणी : टनकपुर से सि‍ंगरौली और शक्तिनगर जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस दो सितंबर से 30 नवंबर तक चोपन तक ही जाएगी। जबकि तीन सितंबर से एक दिसंबर तक यह ट्रेन चोपन से लखनऊ की ओर आएगी।

संजय त्रिपाठी ने ज्वाइन किया : लखनऊ के डीआरएम रहे संजय त्रिपाठी ने मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे जोनल मुख्यालय के ट्रैफिक संवर्ग में ज्वाइन कर लिया है। आइआइटी कानपुर से परास्नातक संजय त्रिपाठी भारतीय रेल यातायात सेवा के वर्ष 1990 बैच के अधिकारी हैं।

तेजस में यात्रियों का लकी ड्रा : महिला यात्रियों के लिए रक्षाबंधन पर पांच प्रतिशत कैशबैक ऑफर के बाद भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम(आइआरसीटीसी) अब लकी ड्रा भी खोलेगा। तेजस एक्सप्रेस में 27 अगस्त से नौ सितंबर तक सफर के दौरान चेयरकार में आठ और एक्जक्यूटिव क्लास में चार यात्रियों का लकी ड्रा खोला जाएगा। विजेताओं को मौके पर ही उपहार दिए जाएंगे।

संदीप गुप्ता निदेशक बने : पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के सहायक परिचालन प्रबंधक (सामान्य)संदीप गुप्ता लखनऊ जंक्शन के नए निदेशक बन गए। उन्होंने गिरीश कुमार सि‍ंह का स्थान लिया। गिरीश कुमार सि‍ंह सहायक परिचालन प्रबंधक (संचालन) बनाए गए हैं।

Edited By: Anurag Gupta