Move to Jagran APP

अयोध्‍या जाने वालों को होगा धार्म‍िक यात्रा का अहसास, राम मंदिर स्वरूप में दिखेंगे बाराबंकी समेत कई रेलवे स्टेशन

उत्तर रेलवे के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बाराबंकी के दरियाबाद सैदखानपुर के अलावा बाराबंकी रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। शाम चार बजे रेलवे स्टेशन स्पेशल ट्रेन से पहुंचे डीआरएम ने रेलवे के आरक्षण काउंटर का हाल देखा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 07:09 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 07:18 AM (IST)
अयोध्‍या जाने वालों को होगा धार्म‍िक यात्रा का अहसास, राम मंदिर स्वरूप में दिखेंगे बाराबंकी समेत कई रेलवे स्टेशन
उत्त्तर रेलवे के डीआरएम ने बाराबंकी रेलवे स्टेशन सहित कई स्टेशनों का किया औचक निरीक्षण।

बाराबंकी, जेएनएन। डीआरएम उत्तर रेलवे संजय त्रिपाठी ने कहा कि बाराबंकी व अयोध्या के मध्य पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों को राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर सजाया संवारा जाएगा। बाराबंकी व आसपास के रेलवे स्टेशन को मंदिर का ही लुक दिया जाएगा। ताकि इन स्टेशन से गुजरने वाले श्रद्धालुओं को धार्मिक यात्रा का आभास हो सके। यह जानकारी उन्होंने शुक्रवार को बाराबंकी रेलवे स्टेशन के वार्षिक निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से कहीं।

prime article banner

उन्होंने बताया कि दोहरीकरण दो चरणों में किया जाएगा। अयोध्या से बाराबंकी, बाराबंकी से लखनऊ तक तीसरी और चौथी लाइन बनाने का प्रस्ताव है। इस वर्ष इसके लिए बजट भी मिला है। पहला एप्रूवल अकबरपुर से अयोध्या, अयोध्या से बाराबंकी तक, लखनऊ से बाराबंकी तक के लिए है। साल के अंत तक समापन तक कार्य पूरा करा लिया जाएगा। बाराबंकी को लेकर वृहद प्लान है। उत्तर रेलवे की ओर जाने वाली भविष्य में दो लाइनें हो जाएगी। अयोध्या रेलखंड पर मध्य यार्ड प्लान व बिल्डिंग प्लान बन चुका है। अयोध्या से फैजाबाद होते इस खंड में आए हैं।

स्टेशनों को किया निरीक्षण : उत्तर रेलवे के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने दरियाबाद, सैदखानपुर के अलावा बाराबंकी रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। शाम चार बजे रेलवे स्टेशन स्पेशल ट्रेन से पहुंचे डीआरएम ने रेलवे के आरक्षण काउंटर का हाल देखा। प्लेटफार्म नंबर एक पर खान पान की दुकान संचालक से उसका मेडिकल प्रमाणपत्र के अलावा रिनीवल कागज देखा। पीडब्लूआई परिसर और रेलवे के अस्पताल का भी औचक निरीक्षण किया। यहां पर निरीक्षण के दौरान डॉ. प्रखर सिंह नहीं मिले। अन्य कर्मियों से स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने माल गोदाम स्थित नाले को जलभराव से मुक्त कराने के पीडब्लूआई के इंजीनियर सेक्शन के अधिकारियों को दिए। अस्पताल परिसर का गेट बंद होने के कारण डीआरएम जब गेट से झुककर निकले तो उनके सिर पर हल्की सी चोट भी लग गई। इस दौरान सभी कर्मचारी बावर्दी नजर आए। रेलवे के जीएम 26 फरवरी को निरीक्षण पर आ सकते है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.