लखनऊ, जेएनएन।  LockDown 4 Lucknow News: शहर के करीब सात बाजार शनिवार से खुल सकेंगे। दाएं-बाएं के फार्मूले पर बाजार खुलेंगे। संबंधित व्यापार मंडल के पदाधिकारी बाजारों को निर्धारित गाइड लाइन के तहत खुलवायेंगे। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने दुकानों के खोले जाने को लेकर अनुमति प्रदान कर दी है।

इन स्थानों के बाजार खुल सकेंगे

  • बीएन रोड
  • लालबाग का पूरा क्षेत्र
  • नादान महल रोड
  • नेहरूक्रास बाजार
  • नक्खास मार्केट
  • अकबरी गेट
  • विक्टोरिया स्ट्रीट  

व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल पुलिस कमिश्नर से मिला

अमीनाबाद और आसपास के बाजारों को खुलवाये जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को लखनऊ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय से मिला। इसमें वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र, अशोक मोतियानी, अनिल बजाज, विनोद अग्रवाल, जितेंद्र सिंह चौहान, सुशील निगम, रविंदर गुप्ता, अनुराग ग्रोवर आदि व्यापारी मौजूद रहे। व्यापारी नेताओं ने अमीनाबाद, लाटूश रोड, मोहन मार्केट, प्रताप मार्केट आदि बाजारों के खोलने की मांग रखी। वरिष्ठ महामंत्री ने कहा कि हॉट स्पॉट के दायरे में न होने के बाद भी कई प्रमुख बाजार खुल नहीं पा रहे हैं। व्यापारी नेताओं की मांग पर पुलिस कमिश्नर ने आश्वासन दिया।

बिना मास्क के सामान देने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई

राजधानी के दुकानदारों के लिए पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने विशेष आदेश जारी किए हैं। सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकान के सामने निर्धारित दूरी पर सर्किल बनाएंगे और 100 प्रतिशत ग्राहकों से उसका पालन कराना सुनिश्चित कराएंगे। बिना मास्क के ग्राहकों को सामान देने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई होगी। सभी दुकानदार अपनी दुकान के सामने सामान नहीं लगाएंगे। दुकानों के सामने ठेले न लगें। समस्त दुकानदार बिना मास्क किसी भी ग्राहक को कोई भी सामान उपलब्ध नही कराएगा। सभी थाना प्रभारी निर्देशों का पूरी कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित कराएंगे। पुलिस आयुक्त ने कहा कि साप्ताहिक बंदी में दुकान खोलने और बाहर माल रखने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लॉकडाउन में दुकानदारों पर हुई कार्रवाई की मांगी सूची

वरिष्ठ महामंत्री की ओर से दुकानदारों पर लॉकडाउन के दौरान हुई कार्रवाई और उत्पीड़न के मामले उठाए गए। पुलिस कमिश्नर ने व्यापार मंडल से इस संबंध में सूची मांगी है। कहा कि नियमानुसार जुर्माना कर मामलों को निस्तारित किया जाएगा।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस