Move to Jagran APP

UP Lucknow-Hardoi Road Accident: दो रोडवेज बसों की आमने-सामने भिड़ंत में छह लोगों की मौत, आठ घायल

UP Lucknow - Hardoi Road Accident काकोरी-हरदोई रोड पर हुआ हादसा। अब तक छह लोगों की मौत की सूचना आ रही है जिसमें एक बस का ड्राइवर व एक महिला भी शामिल है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 08:16 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 04:19 PM (IST)
UP Lucknow-Hardoi Road Accident: दो रोडवेज बसों की आमने-सामने भिड़ंत में छह लोगों की मौत, आठ घायल
UP Lucknow-Hardoi Road Accident: दो रोडवेज बसों की आमने-सामने भिड़ंत में छह लोगों की मौत, आठ घायल

लखनऊ, जेएनएन।  UP Lucknow - Hardoi Road Accident: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को काकोरी-हरदोई रोड पर भीषण सड़क हादसा हुआ। ओवरटेक के चक्कर में उत्तरप्रदेश परिवहन निगम की दो बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में दोनों बसों के परखचे उड़ गए। बताया जा रहा है कि अब तक छह लोगों की मौत की सूचना आ रही है, जिसमें एक बस का ड्राइवर व एक महिला भी शामिल है। वहीं, करीब आठ लोगों के घायल हो गए हैं। सभी घायलों को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। कई की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। सूचना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस जेसीबी के साथ पहुंची। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। हादसे में दोनों बसों के चालक व कंडक्टर घायलावस्था में ट्रामा भेजे गए हैं।  

loksabha election banner

बसों के उड़े परखचे, 500 मीटर के दायरे में फैले 

दरअसल, हादसा सुबह करीब 6 बजे हरदोई रोड पर बाजनगर गांव के पास हुआ। रोडवेज बस (यूपी-77 एएन 2419) लखनऊ से हरदोई जा रही थी। तभी रास्ते में हरदोई से लखनऊ आ रही दूसरी रोडवेज बस (यूपी 30-एटी 2896) बाजनगर गांव के पास ट्रक को ओवर टेक कर आगे निकली। इसी दौरान आमने-सामने रोडवेज बस टकरा गई। वहीं, पीछे से आ रहा ट्रक भी बसों में भिड़ गया। आमने-सामने टक्कर से बसों के परखचे उड़ गए। हादसा इतना भीषण था कि बसों के परखच्चे करीब 500 मीटर के दायरे में फैल गए। हादसे में रोड किनारे होटल पर बैठे लोग भी चपेट आ गए। टक्कर के बाद बसे व ट्रक आपस मे फंस गए। राहगीरो ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने जेसीबी व क्रेन बुलाकर फंसी बसों व ट्रक को अलग कर घायलों व मृतको को बाहर निकाला। करीब 3 घंटे बचाव कार्य चला। पुलिस ने मृतको को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, जबकि घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा। मौके पर जेसीपी नवीन अरोरा व  डीसीपी साउथ राइस अख्तर, सुरेश चन्रद रावत पहुंचे। 

यह भी पढ़ें : आंखों के सामने अंधेरा छा गया...ऊपर वाले को याद किया: बस के नीचे दबे घायल की आपबीती

प्रबंध निदेशक परिवहन निगम ने इस दुर्घटना की जांच के लिए निर्देश दिए गए हैं। वहीं, मुख्यालय से सुनील प्रसाद, आर ऐन वर्मा और एमआर लखनऊ श्रीबोस की  संयुक्त समिति दुर्घटना स्थल के लिए रवाना की गई है। इस सभी को अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में प्रस्तुत कर होगी। 

क्या कहती है पुलिस ?

डीसीपी साउथ के मुताबिक, हादसे में सुबह 10 बजे तक 4 लोग की मौत की सूचना की पुष्टि हुई। हादसे में करीब डेढ़ दर्जन लोगों के घायल होने की भी पुष्टि की। वहीं मौके पर कैसर बाग बस डिपो के एआरएम गौरव वर्मा भी पहुंचे। गौरव वर्मा ने बताया कि मृतको में बसों के दोनों चालक भी शामिल है। वहीं ट्रक चालक हादसे में सुरक्षित बच गया। वहीं, जॉइंट कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर), नवीन अरोड़ा ने बताया कि दोनों बसें हरदोई डिपो की थीं। एक बस (यूपी 30-एटी 2896) हरदोई से लखनऊ आ रही थी। दूसरी बस (यूपी-77 एएन 2419) लखनऊ से हरदोई जा रही थी।

हादसे से करीब 3 घंटे हरदोई रोड का यातायात रहा बाधित 

हादसे के बाद बसे व ट्रक आपस मे फंस गई। मौके पर पहुंची पुलिस राहत कार्य मे जुट गई। बसों को अलग करने व फंसे लोगों के बचाव कार्य में  पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जिससे करीब तीन घंटे तक हरदोई रोड का यातायात बाधित रहा। 

दुर्घटना की जांच के लिए निर्देश, 24 घंटे में सौंपे रिपोर्ट  

प्रबंध निदेशक परिवहन निगम ने इस दुर्घटना की जांच के लिए निर्देश दिए गए हैं। वहीं, मुख्यालय से सुनील प्रसाद, आर ऐन वर्मा और एमआर लखनऊ श्रीबोस की  संयुक्त समिति दुर्घटना स्थल के लिए रवाना की गई है। इस सभी को अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में प्रस्तुत कर होगी। 

हादसे में घायल

  • लखनऊ के इंद्रानगर निवसी कुशुम्म पांडेय 
  • हरदोई निवासी कौशल सिंह परिचालक 
  • हरदोई के पिहानी निवासी महिपारा 
  • हरदोई निवासी रामबाबू 
  • गोरखपुर निवासी अनूप यादव 
  • गोरखपुर निवासी मोहम्मद अजमल 
  • जनपद मऊ निवासी सोनू 
  • जनपद मऊ निवासी सिंघासन 

हादसे में मृतक

  • लखनऊ के सहादत गंज के बौउली चौकी निवासी नितेश भारती (20)
  • हरदोई के बालामऊ निवासी व (आइस्थाई) लखनऊ के फैजुल्लागंज निवसी लक्की सक्सेना (18), राजेंद्र सक्सेना (48) 
  • हरदोई के थाना सुरसा के गडेरियांन पुरवा गांव निवासी (रोडवेज चालक) सरवाधार (50)
  • प्रदेश बिहार के जनपद गोपाल गंज थाना सिधवलिया निवासी हरिराम 
  • 40 वर्षीय अज्ञात महिला की मौत 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.