Move to Jagran APP

वेतन नहीं दे रही थी एजेंसी, नौकरी छोड़ गए कई ईएमओ

यूपीएचएसएसपी की ओर से अस्पतालों में तैनात किए गए थे ईएमओ। डफरिन अस्पताल में जारी हुआ वेतन अन्य में अब भी इंतजार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 08:18 PM (IST)
वेतन नहीं दे रही थी एजेंसी, नौकरी छोड़ गए कई ईएमओ
वेतन नहीं दे रही थी एजेंसी, नौकरी छोड़ गए कई ईएमओ

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश हेल्थ सिस्टम स्ट्रेंथनिंग प्रोजेक्ट (यूपीएचएसएसपी) की ओर से राजधानी के कई अस्पतालों में ईएमओ तैनात किए गए थे। इनका वेतन भी एजेंसी दे रही थी। कंपनी का अनुबंध पूरा होने के बाद से इनमें से कई ईएमओ अस्पताल छोड़कर चले गए। वहीं, कई डॉक्टरों ने वेतन के अभाव में अस्पताल को अलविदा कह दिया। इसके चलते अस्पतालों की इमरजेंसी संभालने में दिक्कत होने के बाद किसी तरह डफरिन अस्पताल में एनएचएम की ओर से इन डॉक्टरों के रुके हुए वेतन को जारी कर किया गया। वहीं, झलकारीबाई महिला अस्पताल में अभी तक डॉक्टरों का वेतन जारी नहीं हुआ। 

loksabha election banner

डफरिन अस्पताल की इमरजेंसी में यूपीएचएसएसपी ने सात ईएमओ दिए थे। वहीं, कंपनी का कांट्रैक्ट मार्च माह में पूरा हो गया। इसी बीच वेतन नहीं मिलने से धीरे-धीरे ईएमओ अस्पताल छोड़कर चले गए। अस्पताल में वर्तमान में सात में से केवल दो ईएमओ ही रह गए हैं। इस वजह से इमरजेंसी संभालने में भी दिक्कत होने लगी। वहीं, अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नीरा जैन ने एनएचएम को पत्र लिखकर चिकित्सकों के वेतन के लिए कहा था। इसके बाद बचे हुए ईएमओ के वेतन जारी कर दिए गए। डॉ. नीरा जैन ने बताया कि यूपीएचएसएसपी के जाने के बाद से एक ईएमओ फरवरी माह में छोड़ गई थीं। वहीं, अब तक पांच ईएमओ जा चुकी हैं। इन सभी ईएमओ के रुके हुए वेतन को एनएचएम ने रिलीज कर दिया है। जल्द ही सभी डॉक्टरों को वेतन मिल जाएगा। 

झलकारीबाई महिला अस्पताल में इमरजेंसी संभालने के लिए तीन ईएमओ तैनात किए गए थे। यहां भी मार्च के बाद से उन्हें वेतन नहीं मिला, जिसकी वजह से उनमें भी आक्रोश है। अस्पताल की सीएमएस डॉ. सुधा वर्मा ने कहा कि एनएचएम को वेतन जारी करने के लिए कई बार पत्र लिखा जा चुका है। अभी तक वेतन जारी नहीं हुआ 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.