Move to Jagran APP

अस्पताल ले जाने के बहाने युवक को सड़क पर फेंका, मौत

चालक ने निजी कंपनी कर्मी को लूटकर ऑटो से फेंका। दुगावा में हुआ हादसा, घटना के बाद फरार आरोपित टेंपो चालक। इलाज को ले जाने के बहाने जुबली कॉलेज के पास फेंका था घायल को। सीओ कैंट ऑफिस के पीछे हुई घटना, तीन साथियों के साथ चालक ने अंजाम दी वारदात।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 12:09 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 01:40 PM (IST)
अस्पताल ले जाने के बहाने युवक को सड़क पर फेंका, मौत
अस्पताल ले जाने के बहाने युवक को सड़क पर फेंका, मौत

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। राजधानी में गुरुवार सुबह मानवता को तार-तार कर देने वाली घटना प्रकाश में आयी। एक टेंपो चालक ने दुगावा में सड़क पार कर रहे सुमित (23) को टक्कर मार दी। लोग जुटे तो चालक ने हादसे में घायल सुमित को अस्पताल ले जाने की बात कहकर टेंपो में बैठाया और फिर जुबली कॉलेज के पास सड़क पर फेंककर भाग निकला। जहा, घायल सुमित की इलाज के अभाव में मौत हो गई। पुलिस आरोपित चालक की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

राजेंद्र नगर निवासी सुमित प्राइवेट नौकरी करता था। गुरुवार सुबह वह कुछ घरेलू सामान खरीदने जा रहा था। इस बीच दुगावा में सड़क पार करते समय टेंपो ने उसे टक्कर मार दी। इससे सुमित घायल हो गया। चीख-पुकार सुनकर दौड़े लोगों ने चालक को घेर लिया। खुद को फंसता देख चालक ने घायल सुमित को इलाज के लिए ले जाने की बात कहकर टेंपो में बैठाया। इसके बाद जुबली कॉलेज के पास ढाल पर उसे फेंककर भाग निकला। सुमित को सड़क पर घायलावस्था में कराहता देख भीड़ जुट गई। लोग सुमित को बलरामपुर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहा, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे सुमित के बड़े भाई अंकित ने बताया कि माता-पिता की मौत के बाद से भाई के साथ राजेंद्र नगर स्थित घर में रहता था। भाई एक निजी कंपनी में नौकरी करता था। जुबली कॉलेज के पास भीड़ लगी देखकर अंकित को हुई जानकारी:

अंकित ने बताया कि दुगावा में भाई का एक्सीडेंट होने की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचा। जहा से पता चला कि भाई को टेंपो चालक ट्रामा सेंटर लेकर गया है। वह एक दोस्त के साथ ट्रामा सेंटर पहुंचा। यहा उसे भाई की कोई जानकारी नहीं मिली। तो वह दोनों जुबली कॉलेज के रास्ते लौट रहे थे। इस बीच कॉलेज की ढाल के पास भीड़ लगी देखी। देखा कि उसका भाई घायलावस्था में पड़ा था। इस पर भाई को लोगों की मदद से बलरामपुर अस्पताल लेकर पहुंचा, जहा डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर नाका ने बताया कि आरोपित टेंपो चालक की तलाश की जा रही है।

चालक ने निजी कंपनी कर्मी को लूटकर ऑटो से फेंका:

बाराबंकी के मसौली गाव निवासी अभिषेक कुमार हरिद्वार स्थित एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। यहा, इंदिरानगर सेक्टर 14 में भी उनका घर है। अभिषेक के मुताबिक मंगलवार देर रात वह ट्रेन से चारबाग पहुंचे। बाहर निकलकर वह पॉलीटेक्निक चौराहे पर जाने के लिए आटो पर बैठे। अभिषेक ने बताया कि चालक कुंवर जगदीश चौराहे से जब कैंट के लिए नहीं मुड़ा तो उन्होंने विरोध किया।

इस पर चालक ने कहा कि तीन सवारिया तेलीबाग की हैं वह वीआइपी रोड के रास्ते जाएगा। इसके बाद उसने सीओ कैंट ऑफिस के पीछे के रास्ते पर आटो मोड़ दिया। यहा विरोध किया तो सूनसान इलाके में जाकर पीछे बैठे चालक के दो साथियों ने उसे पीटना शुरू कर दिया, जबकि आगे बैठे उनके साथी ने बैग छीन लिया। बैग में रखे 22500 रुपये निकाल लिए और पर्स व मोबाइल छीन लिया। इसके बाद बैग फेंक दिया और आटो की रफ्तार तेज कर उसे भी फेंक दिया। जिसके चलते आटो से गिरने के कारण हाथ और पैर में चोट आ गई। अभिषेक ने बताया कि बदमाशों के भागने के बाद किसी तरह वह मुख्य मार्ग पर आया। एक राहगीर से मदद की गुहार कर बड़े भाई अतुल और पुलिस को फोन कर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और बड़े भाई निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि अज्ञात आटो चालक समेत चार पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.