Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरुलिया रवाना, ममता सरकार ने नहीं दी रैली की परमिशन

पश्चिम बंगाल सरकार के पुरुलिया में जनसभा को स्थगित करने के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ वहां रैली करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ आज दिन में करीब दो बजे लखनऊ से झारखंड रवाना हो गए हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 02:39 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 03:33 PM (IST)
मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ पुरुलिया रवाना, ममता सरकार ने नहीं दी रैली की परमिशन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरुलिया रवाना, ममता सरकार ने नहीं दी रैली की परमिशन

लखनऊ, जेएनएन। पश्चिमी बंगाल की सरकार की जिद के आगे भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरुलिया में रैली करने की जिद ठान ली है। ममता बनर्जी सरकार ने आज सीएम योगी आदित्यनाथ की पुरुलिया रैली को रद कर दिया है।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल सरकार के पुरुलिया में जनसभा को स्थगित करने के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ वहां रैली करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ आज दिन में करीब दो बजे लखनऊ से झारखंड रवाना हो गए हैं। भारतीय जनता पार्टी की अब योगी आदित्यनाथ के साथ खड़ी है। भाजपा ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार के पुरुलिया में जनसभा को रद करने के बाद भी वहां पर योगी आदित्यनाथ की रैली होगी। भाजपा ने कहा है कि अचानक इस तरह से किसी भी जनसभा के लिए अनुमति न देना न्याय संगत नहीं है। अगर ममता बनर्जी सरकार को जनसभा रद करनी ही थी तो फिर पहले ही इसको रद करने की जानकारी देनी चाहिए थी।सीएम योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर से ममता सरकार ने झटका दिया है।

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रस्तावित सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली को बंगाल सरकार ने इजाजत नहीं दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरुलिया के लिए निकल चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि रैली उसी जगह पर होगी, क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ रैली के लिए रवाना हो चुके हैं। इससे पहले बंगाल में सीएम योगी के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की अनुमति नहीं मिलने की सूरत में भारतीय जनता पार्टी ने नया प्लान बनाया था। पुरुलिया में रैली को संबोधित करने के लिए सीएम योगी पहले विमान से रांची गए, वहां से हेलीकॉप्टर से बोकारो और फिर सड़क के रास्ते पुरुलिया पहुंचने वाले हैं। 

हेलीकाप्टर लैंडिंग की इजाजत ना मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़क के रास्ते बंगाल पहुचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। लेकिन इससे पहले ही ममता ने योगी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है। ममता बनर्जी ने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ बंगाल में रैली करते हैं, तो करने दीजिए। उनको बोलो कि पहले अपना उत्तर प्रदेश संभालें, यूपी में आज पुलिसवाले की हत्या की जा रही है और लिंचिंग में भी लोग मारे जा रहे हैं। ममता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ अगर आज खुद चुनाव लड़ने के लिए खड़े हो जाएं तो हार जाएंगे। यूपी में खड़े होने के लिए जगह नहीं है तो बंगाल में आ रहे हैं।इससे पहले भी रविवार को जनसभा की अनुमति न मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपने सरकारी आवास से पश्चिम बंगाल में फोन से जनसभा को संबोधित किया था। 

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी बंगाल यात्रा से पहले बॉलीवुड मूवी उरी के मशहूर डायलॉग की तर्ज़ पर ट्वीट किया है, How's the खौफ? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पिछले रविवार को होने वाली रैली के लिए हेलीकॉप्टर लैंड कराने की मंजूरी नहीं दी गई थी, ऐसे में उन्होंने मोबाइल फोन के जरिए रैली को संबोधित किया था लेकिन मंगलवार को वह फिर रैली को संबोधित करने के लिए बंगाल जा रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सड़क के रास्ते बंगाल जाने का प्लान बनाया है। 

रविवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बंगाल के बालुरघाट में 'गणतंत्र बचाओ रैली' को संबोधित करने वाले थे लेकिन वह रैली करने के लिए वहां नहीं जाए, क्योंकि रैली स्थल के पास उनके हेलीकॉप्टर को लैंड करने की मंजूरी नहीं दी गई इसलिए आदित्यनाथ को टेलीफोन के माध्यम से रायगंज और बालुरघाटी की रैलियों को संबोधित करना पड़ा था। उन्होंने राज्य की तृणमूल सरकार को जनविरोधी करार दिया था और कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिन गिनती के रह गये हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.