नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी मिश्रा की शादी के मामले को लेकर छिड़े विवाद के बाद प्रयागराज की दीक्षा अग्रवाल और अमरोहा की अनामिका ने लव मैरिज कर परिवार पर गंभीर आरोप लगाया। तीनों मामले में लड़कियों ने घर से भागकर परिवार की मर्जी के बिना अपने प्रेमी से शादी रचाई। इसके बाद वीडियो जारी कर मां-बाप से जान की खतरा का आरोप लगाई।

इस मामले में प्रख्यात लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने प्रेम विवाह की समर्थक लड़कियों को सलाह दी है। मालिनी ने ट्वीट करके कहा कि 'कोई किसी से भी प्रेम करे, विवाह करे, उसका स्वतंत्र निर्णय है, उसे आजादी है! किन्तु इसे अर्जित करने के लिए अपने जनक को लोक के सामने अपमानित करने की कवायद गलत है! जीवन साथी चुनिए किन्तु पिता को इस तरह सर-ए-आम.....।'

विधायक की बेटी ने बताया कि पिता से है जान का खतरा

विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी ने अजितेश कुमार के साथ वैदिक हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने के बाद एक वीडियो वायरल किया। वीडियो में साक्षी ने बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई कि उसे उसके पिता और विधायक राजेश मिश्रा, भाई विक्की और पिता के एक सहयोगी से जान का खतरा है। ऐसे में उसे और उसके पति को सुरक्षा दी जाए। साक्षी ने आरोप लगाया कि ये सभी लोग मिलकर उसकी और उसके पति की हत्या करना चाहते हैं। साक्षी ने बरेली के सांसद, विधायकों और मंत्रियों से अपील की है कि वे उसके पिता, भाई और पिता के सहयोगी की मदद न करें। साक्षी ने वायरल वीडियो के माध्यम से अपने पिता से कहा है कि उसे चैन से रहने दिया जाए और वह चैन से राजनीति करें। साक्षी ने यह भी धमकी दी है कि यदि उसकी और पति की हत्या की गई तो वह उन्हें भी फंसा देगी।

जानिए- अमरोहा की अनामिका ने क्या कहा

अमरोहा की अनामिका की शादी के बाद एक वीडियो वायरल हुआ, इसमें लड़की बोल रही है- मेरा नाम अनामिका है और मेरे पिता जी का नाम विजेंद्र गिरी है। मेरे घर वाले मेरी शादी मेरी मर्जी के खिलाफ कहीं और करना चाहते थे, लेकिन मैंने मगन सिंह से शादी कर ली है।

वीडियो के अंदर लड़की ने आगे कहा है कि "वह अब नाबालिग नहीं है और मेरी उम्र 21 साल है।" वही वीडियो में लड़की ने सुरक्षा की मांग भी की है, दोनों ने कहा कि अगर उन्हें या उसके ससुराल वालों को कुछ भी हानि होती है तो इसके लिए वह अपने घर वालों को जिम्मेदार मानेगी।

आपको बता दें कि, अनामिका बीएससी की छात्रा बताई जा रही है। लड़की ने अलग जाति के लड़के से आर्य समाज मंदिर में शादी करने की बात कही है। वहीं, लड़की के पिता ने लड़की के वापस आने को लेकर आत्मदाह और धर्म परिवर्तन की धमकी दे डाली है।

प्रयागराज की दीक्षा ने भी पिता पर लगाया आरोप

प्रयागराज की दीक्षा घर से भागकर भोपाल निवासी ऋतुराज से शादी कर ली है। इसके बाद दीक्षा ने वीडियो जारी कर कहा... मेरा नाम दीक्षा अग्रवाल राजपूत है। मैंने ऋतुराज सिंह राजपूत से पांच जुलाई 2019 को पूरे होश हवास में मर्जी से शादी की है। मैं ऋतुराज के साथ सुख चेन से हूं। मेरे दादा पूर्व उप महापौर मुरारीलाल अग्रवाल, पिता पवन अग्रवाल, बुआ, फूफा और दुबे जी आप लोग से निवेदन है कि आप पुलिस प्रशासन और पॉलिटिकल पावर का यूज करके हमें तंग करना बंद कर दें। मैं पति के साथ सुख चैन से जीना चाहती हूं। यदि हमारे साथ कुछ भी होता है तो उसके लिए पिता, बुआ और फूफा जिम्मेदार होंगे।

Posted By: Sanjeev Tiwari