Move to Jagran APP

Mainpuri By-Election: इटावा के डीएम और एसएसपी को हटाने के लिए चुनाव आयोग पहुंची सपा, लगाया गंभीर आरोप

Mainpuri Lok Sabha By-Election 2022 सपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इटावा के डीएम और एसएसपी की शिकायत करते हुए कहा है कि वे भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए अनुचित दबाव बना रहे हैं जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh TiwariPublished: Sun, 27 Nov 2022 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 06:24 PM (IST)
Mainpuri By-Election: इटावा के डीएम और एसएसपी को हटाने के लिए चुनाव आयोग पहुंची सपा, लगाया गंभीर आरोप
Mainpuri Lok Sabha By-Election 2022: इटावा के डीएम और एसएसपी को हटाने के लिए चुनाव आयोग से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल।

लखनऊ, जेएनएन। Mainpuri By-Election: समाजवादी पार्टी ने प्रशासनिक अधिकारियों पर मैनपुरी उपचुनाव में लोगों पर अनुचित दबाव बनाकर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान कराने का आरोप लगाया है। इसे लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की है। सपा नेताओं ने आयोग से मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में इटावा के जिलाधिकारी अविनाश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह द्वारा पद और प्रशासनिक अधिकारों को दुरुपयोग किए जाने की शिकायत करते हुए उन्हें तत्काल निर्वाचन कार्यों से हटाये जाने की मांग की है।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी का आरोप है कि इटावा के डीएम और एसएसपी जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्यों, ब्लाक प्रमुखों, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्यों, बीडीसी सदस्यों पर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए अनुचित दबाव बना रहे हैं, जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है। इन दोनों अधिकारियों के रहते स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराया जाना सम्भव नहीं है।

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में माता प्रसाद पांडेय, नरेश उत्तम पटेल, राजेंद्र चौधरी, रविदास मेहरोत्रा और केके श्रीवास्तव शामिल थे। समाजवादी पार्टी के इन नेताओं ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर इस संबंध में पत्र सौंपा है। इस पत्र में मैनपुरी उपचुनाव के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं और डीएम और एसएसपी को चुनाव से जुड़े कार्यों से फौरन हटाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.