Move to Jagran APP

Action Aganist Mafia: माफिया खान मुबारक का घर ध्वस्त कर उजाड़ा बाग, काली कमाई से खड़ा किया था किला

Action Aganist Mafia टॉप टेन अपराधियों में शामिल माफिया खान मुबारक की किले पर चला पिला पंजा। बाग में लगे पेड़ों को भी नष्ट कर दिया गया। यहां एसडीएम टांडा अभिषेक पाठक के साथ कई थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 03:24 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 06:52 AM (IST)
Action Aganist Mafia: माफिया खान मुबारक का घर ध्वस्त कर उजाड़ा बाग, काली कमाई से खड़ा किया था किला
Action Aganist Mafia: माफिया खान मुबारक के घर को ध्वस्त कर दिया गया।

अंबेडकरनगर, जेएनएन। Action Aganist Mafia: उत्तर प्रदेश के टॉप टेन अपराधियों में शामिल माफिया खान मुबारक का घर रविवार को मजिस्ट्रेट की निगरानी में ध्वस्त किया गया। सुबह से पुलिस कार्रवाई में लगी रही। गैंगस्टर की कार्रवाई में आदेश का अनुपालन करने में अभी तक माफिया की आठ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है।  

loksabha election banner

माफिया का तिलिस्म ध्वस्त 

मामला हंसवर थानाक्षेत्र के हरसम्हार गांव का है। बताया जा रहा है कि पुस्तैनी घर को छोड़कर खान मुबारक ने अपनी काली कमाई से इस मकान को गांव के बाहर सड़क पर बनाया था। सुख-सुविधा के सारे इंतजाम इसमें करने के साथ सुरक्षा को लेकर किले का रूप दिया था। बारिश को लेकर बीते दिनों शुरू हुई कार्रवाई बीच में थम गई थी। अब मौसम साफ होते ही एसपी के नेतृत्व में फिर से कार्रवाई शुरू हुई है। रविवार को सुबह से हरसम्हार गांव के पास पुलिस का पहरा बढ़ गया। यहां आने वाले रास्तों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाने के बाद आवगामन को रोक दिया गया। इसके बाद ट्रक पर लदी पोकलैंड मशीन पहुंची और माफिया का तिलिस्म गिरने लगा। इससे इतर उसके बाग में लगे पेड़ों को भी नष्ट कर दिया गया। यहां एसडीएम टांडा अभिषेक पाठक के साथ कई थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक ?

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के मुताबिक, खान मुबारक पर प्रदेश के विभिन्न थानों में 35 मुकदमे पंजीकृत है। इसकी संपत्ति का आंकलन आठ करोड रुपये राजस्व विभाग ने किया है। इसमें से एक करोड़ 40 लाख की संपत्ति हंसवर बाजार में 20 दुकान को जमींदोज करने के बाद अब एक करोड़ से अधिक की संपत्ति और हरसंहार में मने मकान को ध्वस्त कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.