लखनऊ, जेएनएन। माफिया अतीक अहमद को बरेली जेल से नैनी सेंट्रल जेल भेजा जा रहा है। चुनाव आयोग से इसकी अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार को विचाराधीन बंदी अतीक के जेल स्थानान्तरण का शासनादेश जारी हो गया। बताया गया कि शुक्रवार रात ही अतीक को बरेली से नैनी सेंट्रल जेल पहुंचाने की कसरत शुरू हो गई। शनिवार सुबह तक अतीक के नैनी जेल में पहुंचने की संभावना है।

देवरिया जेल में बंद रहने के दौरान रियल इस्टेट कारोबारी को अगवा करवाकर पिटवाने के मामले में अतीक को बरेली जेल भेजा गया था। चुनाव के दौरान अतीक को नैनी सेंट्रल जेल स्थानान्तरित किये जाने को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। देवरिया जेल भेजे जाने से पूर्व अतीक अहमद नैनी जेल में ही निरुद्ध थे।

माना जा रहा है कि अतीक फूलपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में आ सकते हैं। वर्ष 2004 में वह इसी संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीत कर देश की सबसे बड़ी पंचायत में पहुंचे थे। गौरतलब है कि अतीक अहमद इलाहाबाद की शहर पश्चिमी क्षेत्र से विधायक भी रहे हैं। इस क्षेत्र में अतीक का काफी दबदबा रहा है। अतीक अहमद के मामलों की सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट में भी चल रही है।

दिसंबर 2018 में लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र निवासी रियल इस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अतीक अहमद के गुर्गों ने अगवा कर लिया था और उसे देवरिया जेल ले जाया गया था। तब बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद देवरिया जेल में बंद थे। कारोबारी को जेल की बैरक में ले जाकर पीटा गया था और संपत्ति से जुड़े कई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करा लिये गये थे। मामले में आलमबाग कोतवाली में अतीक अहमद समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

इस दुस्साहसिक घटना के बाद कारागारों की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर बड़े सवाल खड़े हुए थे। शासन ने देवरिया जेल के डिप्टी जेलर समेत चार जेलकर्मियों को निलंबित करने के साथ ही अतीक अहमद को बरेली जेल स्थानान्तरित कर दिया गया था। बीते दिनों डीएम बरेली ने शासन को पत्र लिखकर सुरक्षा कारणों से अतीक अहमद को बरेली जेल से अन्य जेल में स्थानान्तरित किये जाने की सिफारिश की थी।

डीआइजी जेल (नैनी) वीआर वर्मा के मुताबिक, अतीक अहमद को नैनी जेल में रखे जाने से संबंधित आर्डर पहुंच गया है। वह बरेली से प्रयागराज लाए जा रहे हैं। शनिवार से अतीक अहमद नैनी जेल में ही रहेंगे।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस