Move to Jagran APP

अतीक ने कारोबारी को अगवा कर देवरिया जेल में पिटवाया, FIR दर्ज

रियल एस्टेट कारोबारी को अगवा कर प्रापर्टी के कागजात पर करवाए हस्ताक्षर। अतीक, उसके बेटे समेत छह नामजद और 12 अज्ञात पर मामला दर्ज, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 09:30 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 07:39 AM (IST)
अतीक ने कारोबारी को अगवा कर देवरिया जेल में पिटवाया, FIR दर्ज
अतीक ने कारोबारी को अगवा कर देवरिया जेल में पिटवाया, FIR दर्ज

लखनऊ, जेएनएन। पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों ने एक रियल एस्टेट कारोबारी का अपहरण कर लिया। कारोबारी को अपहर्ता गोमतीनगर से देवरिया जेल में बंद अतीक के पास ले गए, जहां उसकी पिटाई करके प्रॉपर्टी के कागजात पर हस्ताक्षर करा लिए गए और गाड़ी भी छीन ली गई। पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने कार्रवाई के निर्देश दिए। आलमबाग पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर गाड़ी बरामद कर ली है। 

loksabha election banner

आलमबाग के विश्वेश्वर नगर निवासी मोहित जायसवाल रियल एस्टेट का काम करते हैं। उनका ऑफिस गोमतीनगर के विराट खंड में है। मोहित का आरोप है कि देवरिया जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद ने दो साल पहले उन पर धनउगाही का दबाव बनाया था। डर के कारण पीड़ित ने उस समय रुपये दे दिए थे। इसके बाद अतीक शांत हो गया लेकिन चार माह पूर्व अतीक के दो गुर्गे फारुख और जकी अहमद ने फिर रंगदारी मांगी। इन्कार पर दो माह पहले दोनों ने मोहित के ऑफिस पर कब्जा कर लिया। दोनों ने जबरन कंपनी में अपना नाम लिखवा लिया और मोहित तथा उनकी बहन के डिजिटल हस्ताक्षर भी ले लिया। हालांकि, मोहित ने कोई शेयर दोनों को स्थानांतरित नहीं किया। 

मोहित को गाड़ी समेत किया अगवा
मोहित का आरोप है कि बुधवार को अतीक के एक गुर्गे ने उन्हीं की गाड़ी में अगवा कर लिया और देवरिया जेल में पूर्व सांसद के पास लेकर पहुंचा। जेल में पहले से अतीक का बेटा उमर, उसके गुर्गे जफरउल्लाह, गुलाब सरवर के अलावा 10-12 अज्ञात लोग मौजूद थे। आरोपितों ने मोहित की पिटाई की। इसमें उनके दाएं हाथ की उंगलियों की हड्डियां टूट गईं। 

अतीक ने स्थानांतरित कराई करोड़ों की संपत्ति
मोहित का आरोप है कि अतीक ने एमजे इंफ्रा के नाम की उनकी चार कंपनियों को फारुख और जकी के नाम स्थानांतरित करा दिया। आरोपितों ने मोहित से उनकी बहन के फर्जी हस्ताक्षर भी कराए। मोहित की बहन भी कंपनी में निदेशक हैं। आरोपितों ने कंपनी के सादे लेटर पैड और इस्तीफा पत्र समेत कई कागजात छीन लिए। 

मजबूरी में छोड़ रहे हैं, जेल के भीतर हत्या नहीं कर सकते
मोहित के मुताबिक अतीक, उसके बेटे और गुर्गों ने उनसे कहा कि 'मजबूरी में तुम्हें छोड़ रहे हैं। जेल के भीतर हत्या नहीं कर सकते।' जेल से बाहर निकलने के बाद अतीक के दोनों गुर्गों ने मोहित की फॉच्र्यूनर गाड़ी भी छीन ली। गुरुवार को आरोपित दूसरी कार से मोहित को राजधानी लेकर आए और ऑफिस के सामने उन्हें फेंककर भाग निकले। मोहित ने पुलिस को बताया कि देर रात अक्सर आरोपित उनके घर आकर धमकाते थे। इससे डरकर उन्होंने किसी से शिकायत नहीं की थी। 

एसएसपी ने लगाई टीम, सिल्वर अपार्टमेंट में मिले आरोपित
पीड़ित ने एसएसपी कलानिधि नैथानी से मिलकर पूरी बात बताई। मोहित की तहरीर पर आलमबाग थाने में अतीक अहमद, फारुख, जकी अहमद, उमर, जफरउल्लाह, गुलाब सरवर और 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट, अपहरण, मारपीट, बंधक बनाने समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई। शुक्रवार देर रात पुलिस टीम ने गोमतीनगर स्थित सिल्वर अपार्टमेंट से सुलतानपुर के खरहा निवासी गुलाम और प्रतापगढ़ के कंजा सराय निवासी इरफान को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से मोहित की गाड़ी भी बरामद की गई है। एसएसपी ने मोहित को सुरक्षा उपलब्ध कराई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.