Move to Jagran APP

लखनऊ विश्वविद्यालय की डिस्पेंसरी में COVID-19 से संबंंधित आवश्यक दवाएं रखने की की मांग, लूटा ने भेजा ज्ञापन

लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में कोरोना संक्रमण से कई शिक्षकों व कर्मचारियों की मौत होने के बाद यहां की डिस्पेंसरी में कोविड मरीजों के लिए आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने की मांग उठी है। लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (लूटा) ने कुलपति को भेजा ज्ञापन।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 12:18 PM (IST)
लखनऊ विश्वविद्यालय की डिस्पेंसरी में COVID-19 से संबंंधित आवश्यक दवाएं रखने की की मांग, लूटा ने भेजा ज्ञापन
लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (लूटा) ने कुलपति को भेजा ज्ञापन।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में कोरोना संक्रमण से कई शिक्षकों व कर्मचारियों की मौत होने के बाद यहां की डिस्पेंसरी में कोविड मरीजों के लिए आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने की मांग उठी है। लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (लूटा) ने रविवार को कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय को ज्ञापन भेजकर डिस्पेंसरी में आवश्यक दवाएं, आक्सीजन सिलिंडर सहित प्रमुख चीजें मुहैया कराने की मांग की।

loksabha election banner

लूटा अध्यक्ष डा. विनीत वर्मा ने बताया कि परिसर में काफी पुरानी डिस्पेंसरी है। कुछ दिनों में परिसर में काफी शिक्षक व कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इसलिए डिस्पेंसरी में कोविड मरीजों के लिए पैरासिटामोल, जिंकोविट, विटामिनट सी सहित आवश्ययक दवाएं, आक्सीजन लेवल की जांच के लिए आक्सीमीटर, आक्सीजन के लिए सिलिंडर की व्यवस्था कराई जाए, जिससे इमरर्जेंसी में इसका उपयोग किया जा सके। इसके अलावा इमरर्जेंसी के लिए एंबुलेंस भी तैयार रहनी चाहिए और उसके ड्राइवर एवं अन्य स्टाफ के लिए पीपी किट की व्यवस्था भी हो, ताकि जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल हो सके।

कोविड-19 की जांच के लिए लगे शिविर: लूटा महासचिव डा. राजेंद्र कमार वर्मा के मुताबिक कैंपस में जिन शिक्षकों, कर्मचारियों, छात्रों व उनके परिजनों को कोविड संक्रमण है। वह होम आइसोलेशन में हैं। उनके लिए पेमेंट बेस पर पास के हास्टल की मेस में खाने और नाश्ते की व्यवस्था कराई जाए। साथ ही एक बार फिर से कोविड-19 की जांच के लिए शिविर लगाया जाए। विश्वविद्यालय के जो लोग संक्रमित हैं, उनके लिए आइसोलेशन की व्यवस्था करने की भी व्यवस्था होनी जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.