लखनऊ, जागरण संवाददाता।  लखनऊ में माल क्षेत्र के दनौर गांव में 32 वर्षीय किसान राकेश गुप्ता की गोली मार कर हत्या कर दी गई। शनिवार सुबह खेत में किसान का शव खून से लथपथ हालत में पड़ा मिला। घटना की जानकारी पर सीओ मलिहाबाद योगेश सिंह और थानाप्रभारी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर हत्यारों से संबंधित कई साक्ष्य जुटाए।

दनौर गांव के बाहर खेत में युवक का शव पड़ा देख मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने शव की पहचान किसान राकेश के रूप में की। सूचना पर राकेश के घर वाले समेत इंस्पेक्टर माल और सीओ मलिहाबाद योगेश सिंह मौके पर पहुंचे। शव को देखते ही परिवारजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर राकेश के परिवारजन से बात की। किसी से दुश्मनी और रंजिश के बारे में जानकारी ली। राकेश के परिवारजन ने बताया कि वह शुक्रवार देर रात खेत में पानी लगाने की बात कहकर निकला था। रात घर नहीं लौटा तो लगा कि खेत में ही काम कर रहा होगा। सुबह ग्रामीणों ने शव पड़ा होने की जानकारी दी। सीओ ने बताया कि परिवारजन किसी आरोप से इंकार कर रहे हैं। वह जो भी तहरीर देंगे मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। हत्याकांड की कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। चार साल पहले राकेश का विवाह हुआ था।

बदमाशों ने मारी दो गोलियांः बदमाशों ने राकेश को दो गोलियां मारी हैं। एक गोली उसकी पीठ में और दूसरी सिर में लगी है। मौके पर काफी खून पड़ा था। हत्यारों की सुरागरशी के लिए पुलिस ने कई ग्रामीणों से पूछताछ की। पर अभी तक कुछ पता न चल सका। सीओ ने बताया कि हत्यारों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Edited By: Dharmendra Mishra