Move to Jagran APP

Lucknow News: वीजा आवेदन के लिए दिल्ली के चक्कर काटने से मिलेगा छुटकारा, अब लखनऊ में ही मिलेगी सुविधा

Lucknow News उच्च शिक्षा और नौकरी के लिए विदेश जाने वाले लोगों को अब वीजा आवेदन के लिए दिल्ली के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। कल दिनांक 4 फरवरी से आलमबाग बस अड्डा स्थित कांप्लेक्स में वीजा आवेदन की सुविधा आरंभ हो जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekPublished: Fri, 03 Feb 2023 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 10:54 PM (IST)
Lucknow News: वीजा आवेदन के लिए दिल्ली के चक्कर काटने से मिलेगा छुटकारा, अब लखनऊ में ही मिलेगी सुविधा
वीजा आवेदन के लिए अब लखनऊ में ही मिलेगी सुविधा (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लखनऊ : विदेश में पढाई करने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी सामने आयो है। अब उच्च शिक्षा और नौकरी के लिए विदेश जाने वाले लोगों को अब वीजा आवेदन के लिए दिल्ली के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। कल दिनांक 4 फरवरी से आलमबाग बस अड्डा स्थित कांप्लेक्स में वीजा आवेदन की सुविधा आरंभ हो जाएगी। आपको बता दें शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीजा अप्लीकेशन सेंटर का शुभारंभ करेंगे।

loksabha election banner

अब नहीं काटना होगा दिल्ली का चक्कर

जानकारी के मुताबिक वीजा आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए वीएफएस ग्लोबल अकादमी ने लखनऊ में वीजा आवेदन सेंटर बनाया है। देश के कई शहरों में यह कंपनी वीजा आवेदन के सेंटर चलाती है। अभी वीजा आवेदन के लिए कई बार लोगों को दिल्ली के चक्कर काटने पड़ते हैं। इससे लोगों को दिक्कत तो होती ही है, उनको किराए व अन्य खर्च भी उठाने पड़ते हैं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से की गई थी मांग

वहीं, वीजा अप्लीकेशन सेंटर में आवेदन के बाद आवेदक इसी सेंटर से अपने वीजा की स्थिति का पता लगा सकेंगे। गोमती नगर जनकल्याण महासमिति ने लखनऊ में वीजा केंद्र खुलवाने की मांग रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से की थी। महासमिति के महासचिव डा. राघवेंद्र शुक्ल ने बताया कि वीजा केंद्र के माध्यम से विदेश में शिक्षा एवं नौकरी के लिए जाने वाले बच्चों एवं उनके परिवारों के बुजुर्गों माता-पिता को सुविधा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.