लखनऊ, जेएनएन। अभी दो दिन पहले हुई मंडी सहायक की मौत के बाद कराई गई कोरोना जांच में मंडी सचिव समेत आधा दर्जन लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। फिलहाल सीतापुर रोड स्थित नवीन सब्जी एवं फल मंडी बंद रहेगी। वहीं पांडेयगंज के एक गल्ला आढ़ती को भी कोराेना संक्रमण हुआ है। इसे देखते हुए गल्ला मंडी तत्काल बंद कर दी गई। लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने बताया किशुक्रवार तक पांडेयगंज से गल्ला कारोबार नहीं होगा। इससे पहले किराना कारोबारी के संक्रमण की वजह से आगामी नौ जुलाई गुरुवार से 16 जुलाई तक किराना बाजार बंद कर दिया गया है। किराना कमेटी के वरिष्ठ सदस्य विनोद अग्रवाल के मुताबिक इस दौरान माल की लोडिंग और अनलोडिंग भी नहीं की जाएगी।

अभी दो दिन पहले मंडी सहायक की मौत से मंडी कर्मी उबर भी नहीं पाए थे कि जांच में मंडी सचिव समेत छह कर्मी काेरोना संक्रमित मिल गए। इससे सीतापुर रोड नवीन सब्जी एवं फल मंडी में हड़कंप मच गया। मंडी सचिव का कार्यालय सील कर दिया गया है। मंडी परिसर में भी कामकाज बंद है। सीतापुर नवीन मंडी भी बंद रहेगी।

मचा हड़कंप, अब यहियागंज बाजार खुलेगा तीन दिन

यहियागंज के चेयरमैन हरिश्चंद्र अग्रवाल एवं अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए निर्णय लिया है कि आगामी 16 जुलाई तक शुक्रवार, रविवार और मंगलवार को दुकानें खोली जाएंगी। बुधवार, गुरुवार, शनिवार, सोमवार सभी दुकानें बंद रहेंगी। इस दौरान दुकानों का निरीक्षण लगातार किया जाएगा। दुकानदार अगर मास्क लगाए न मिले, सैनिटाइजर का इस्तेमाल और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन होते न मिला तो 17 को बैठक कर पूरे छह दिन बाजार बंद करने का निर्णय लिया जाएगा। जरूरी गाइडलाइन का पालन न होने पर जुर्माना भी दुकानदार से लिया जाएगा। व्यापारियों की टीमें बाजार की जांच करेंगी। वरिष्ठ महामंत्री ने पल्लेदारों को भी बिना मास्क के ट्राली न चलाने की सख्त हिदायत दी है।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस