Move to Jagran APP

Lucknow University के हॉस्टल में अगर चाहिए कमरा तो हो जाएं तैयार, यहां क्लिक कर करें आवेदन

Lucknow University Update लविवि में नए सिरे से शुरू होगी छात्रावासों को आवंटित करने की प्रक्रिया। 16 से 21 दिसंबर तक ऑनलाइन किया जाएगा हॉस्टल के कमरों का आवंटन। मेरिट के आधार पर विद्यार्थियों को ये कमरे आवंटित किए जाएंगे।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 09:01 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 09:01 AM (IST)
Lucknow University के हॉस्टल में अगर चाहिए कमरा तो हो जाएं तैयार, यहां क्लिक कर करें आवेदन
लविवि में नए सिरे से शुरू होगी छात्रावासों को आवंटित करने की प्रक्रिया।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) में छात्रावासों को आवंटित करने की प्रक्रिया अब तेजी से की जाएगी। 21 दिसंबर तक ये प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इंजीनियरिंग और लॉ के नए इच्छुक विद्यार्थियों ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। जिसके बाद हॉस्टलों के कमरे विद्यार्थियों को कमरे आवंटित किए जाएंगे। 15 दिसंबर तक विद्यार्थियों को हॉस्टल के कमरों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय की डीन स्टुडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के ट्वीटर पेज के जरिये ये जानकारी दी गई है। जिसमें विद्यार्थियों को लविवि वेबसाइट के लिंक luhostel.in/register.php पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद फार्म भरना पड़ेगा। जिसके बाद 16 से 21 के बीच कमरां का आवंटन किया जाएगा। मेरिट के आधार पर विद्यार्थियों को ये कमरे आवंटित किए जाएंगे। इस प्रक्रिया के लिए किसी भी विद्यार्थी को फिलहाल लविवि परिसर में आने की आवश्यकता नहीं होगी। वे जहां हैं, वहां से ही अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

विदेशी  विद्यार्थी बलरामपुर की जगह नरेंद्र देव हॉस्टल में रहेंगे

विदेशी विद्यार्थियों की बढ़ी संख्या को देखते हुए अब छात्रों को बलरामपुर हॉस्टल की जगह अब आचार्य नरेंद्र देव अंतरराष्ट्रीय छात्रावसा में रहेंगे। यहां कमरे ज्यादा हैं। जबकि विदेशी छात्राएं निवेदिता हॉस्टल में रहेंगी। बलरामपुर हॉस्टल में रहने से विदेशी विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वे कैसरबाग से लविवि आते हैं। आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास में रहने से वे परिसर के पीछे ही रहेंगे और उनका काफी समय बच सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.