Move to Jagran APP

स्टेट लेवल जूनियर चाइल्ड हॉकी कम्पटीशन के सेमीफाइनल में खेलेंगी लखनऊ की तीन टीमें

राज्यस्तरीय जूनियर बालक हॉकी प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दर्ज की जीत।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Mar 2018 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 10 Mar 2018 11:53 AM (IST)
स्टेट लेवल जूनियर चाइल्ड हॉकी कम्पटीशन के सेमीफाइनल में खेलेंगी लखनऊ की तीन टीमें
स्टेट लेवल जूनियर चाइल्ड हॉकी कम्पटीशन के सेमीफाइनल में खेलेंगी लखनऊ की तीन टीमें

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। राज्यस्तरीय जूनियर बालक हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में लखनऊ की तीन टीमें खेलती नजर आएंगी। चौथे और अंतिम सीट सैफई स्पोर्ट्स हॉस्टल ने कब्जाई। फाइनल में लखनऊ के गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज की टक्कर सैफई हॉस्टल से होगी, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल की टक्कर लखनऊ मंडल से होगी। ऐसे में गोमतीनगर स्थित मुहम्मद शाहिद एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में खेली जा रही प्रतियोगिता के फाइनल में लखनऊ की कम से कम एक टीम जरूर खेलेगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल ने मिर्जापुर मंडल को 8-1 से हराया, जबकि दूसरे क्वार्टर फाइनल में लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज ने वाराणसी मंडल को 6-0 से रौंद दिया, जबकि लखनऊ मंडल ने इलाहाबाद मंडल को 11-1 से हराया, जबकि सैफई हॉस्टल ने वाराणसी स्पोर्ट्स हॉस्टल को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

पहले क्वार्टर फाइनल में दिखा शाहबाज खान की स्टिक का जादू

पहले क्वार्टर फाइनल में मिर्जापुर मंडल के खिलाफ मुकाबले में शाहबाज खान की स्टिक का जादू देखने को मिला। लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल के इस प्रशिक्षु ने पाचवें, 27वें और 51वें मिनट में तीन गोल दागे। अनुप कुमार मौर्या (46वें और 49वें मिनट) ने दो गोल किए, जबकि अमित कुमार यादव (11वें मिनट), अविनाश त्रिपाठी (35वें मिनट) और विजय यादव (40वें मिनट) ने एक-एक गोल किए। मिर्जापुर की तरफ से आनंद पटेल (46वें मिनट) ही एकमात्र गोल कर सके।

स्पोर्ट्स कॉलेज के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

दूसरे क्वार्टर फाइनल में लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज की भिड़ंत वाराणसी मंडल से हुई। स्पोर्ट्स कॉलेज के लड़कों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा ढंग से मैच में जीत दर्ज की। नौवें मिनट में ही बृजेश कुमार ने गोल करके स्पोर्ट्स कॉलेज का खाता खोला, तीन मिनट बाद ही अजय यादव ने गोल करके लखनऊ की बढ़त को दोगुना कर दिया। 20वें मिनट में अमित यादव ने टीम के लिए तीसरा गोल किया, जबकि कप्तान रिषभ साहु ने 41वें और 42वें मिनट में बैक टू बैक दो गोल ठोक दिए। मैच के 45वें मिनट में सौरभ ने गोल करके स्पोर्ट्स कॉलेज की जीत को और चमकदार बना दिया।

तीसरे क्वार्टर फाइनल में नहीं टिक सके इलाहाबाद मंडल के लड़के

तीसरे क्वार्टर फाइनल में लखनऊ मंडल के सामने इलाहाबाद मंडल के लड़के संघर्ष नहीं कर सके। लखनऊ ने 11-1 के विशाल अंतर से यह मुकाबला जीता। कप्तान मुकेश राम (17वें, 44वें और 46वें मिनट) में तीन गोल किए, जबकि राहुल वर्मा (19वें और 51वें मिनट) व धर्मेद्र यादव (27वें और 29वें मिनट) ने दो-दो गोल किए। मनीष साहनी (छठे मिनट), अरुण साहनी (16वें मिनट), प्रतीक निगम (47वें मिनट) और मुहम्मद सरफराज (49वें मिनट) ने एक-एक गोल किए। इलाहाबाद मंडल की तरफ से शाहरुख खान (25वें मिनट) ही एकमात्र गोल कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.