Move to Jagran APP

रेसकोर्स क्लब Postponed हुई घुड़दौड़, अब जनवरी में होगी Lucknow News

लखनऊ में रेसकोर्स क्लब ने 29 दिसंबर को होने वाली रेस को कर दिया स्थगित। अब जनवरी में आयोजित होगी रेस।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 04:50 PM (IST)
रेसकोर्स क्लब Postponed हुई घुड़दौड़, अब जनवरी में होगी Lucknow News
रेसकोर्स क्लब Postponed हुई घुड़दौड़, अब जनवरी में होगी Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। शहर में बढ़ रही ठंडी के बीच इस रविवार को एशिया के एकमात्र एंटी क्लॉक टै्रक पर होने वाली घोड़ों की दौड़ नहीं हो पाएगी। लखनऊ रेसकोर्स क्लब ने 29 दिसंबर को होने वाली रेस को स्थगित कर दिया है। यह रेस अब फरवरी माह में आयोजित की जाएगी। वहीं क्लब में अगली रेस 12 जनवरी को होगी। मेजर महेंद्र प्रताप कप में विजय एस ज्वॉय जैसे कई घोड़े अपना दमखम दिखाएंगे।

loksabha election banner

इस सीजन में लखनऊ रेसकोर्स में छह रेसों का आयोजन किया जाएगा। अभी आठ दिसंबर को पहली रेस हुई थी। इसमें थारो ब्रीड की रेस में विजय एस ज्वॉय ने एक बार फिर बाजी मारी थी। इस बार रेस के साथ क्लब की ओर से कई गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। एक तरफ जहां आठ दिसंबर की रेस के दौरान डॉग शो ने दर्शकों का मन मोहा था। वहीं आने वाली रेस में टेंट पिगिंग में तेज रफ्तार घोड़ों पर सवार जवान अपने लक्ष्य को भेदने का साहसिक प्रदर्शन करेंगे। वहीं कई साल पुरानी कारें भी इठलाती हुईं यहां के टै्रक पर दिखाई देंगी। विंटेज कार रैली में शहर में मौजूद करीब 30 से 35 कारों का प्रदर्शन किया जाएगा। इतना ही नहीं बैंड डिस्प्ले में सेना की टुकड़ी की मधुर धुन आकर्षण का केंद्र होगी।

मेजर जनरल महेंद्र प्रताप कप के लिए चार रेस अपने नाम कर चुके सुपर डुपर, दिल्ली क्लब की शान रहा  डार्क टाइगर, हैदराबाद की बड़ी रेस अपने नाम कर चुका पॉलिसी मेकर और तीन बार का प्रतिष्ठित आर्मी कमांडर कप विजेता ड्रीम डील ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे क्लाउड डांसर से भी बड़ी उम्मीदें की जा रही हैं। इस घोड़े ने पिछली रेस में तीसरा स्थान हासिल कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.