Move to Jagran APP

अयोध्‍या में लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटी निजी बस से तीन की मौत, 30 घायल; सीएम ने जताया शोक

अयोध्‍या में लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर खड़े एक वाहन को ओवरटेक करने के चक्‍कर में अनियंत्रित होकर एक निजी बस पलट गई। इस दौरान 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2022 10:25 AM (IST)Updated: Tue, 05 Apr 2022 10:48 AM (IST)
अयोध्‍या में लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटी निजी बस से तीन की मौत, 30 घायल; सीएम ने जताया शोक
अयोध्‍या में लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटी निजी बस।

अयोध्या, संवादसूत्र। रामनगरी में मंगलवार की सुबह-सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुमताज नगर ओवर ब्रिज पर खड़े एक वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर एक निजी बस पलट गई। दुर्घटना में बस सवार तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। निजी बस यात्रियों को लेकर दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रही थी। वहीं उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने मृृतकों पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है।   

loksabha election banner

हादसे की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तुरंंत मौके पर आ पहुंचे। एम्बुलेंस और अन्य वाहनों से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय लोगों ने भी राहत और बचाव कार्य में पुलिस की बढ़चढ़ कर मदद की। स्थानीय लोगों के सहयोग से बस में फंसे घायलों को बाहर निकालने में पुलिस को काफी मदद मिली।

बस सोमवार की रात दिल्ली से यात्रियों को लेकर सिद्धार्थनगर के लिए रवाना हुई थी।

घटना स्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो मुमताज नगर में एक खराब ट्रक हाईवे पर खड़ा था, जिसे ओवरटेक कर आगे निकालने के प्रयास में यह हादसा हो गया। ट्रक कई दिनों से खड़ा था। यात्रियों ने बताया कि हादसा कैसे हुआ उनको नहीं पता, लेकिन इतना जरूर याद है कि बस पहले लहराई और उसके बाद पलट गई। हादसे के बाद बस में मौजूद यात्रियों में चीखपुकार मच गई। आसपास के लोग भी मौके पर आ गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ा।

जिला अस्पताल में दम तोड़ने से पहले युवक ने अपना नाम रमेश और पता हरैया जोगिया जिला सिद्धार्थनगर बताया। इसके बाद उसकी मौत हो गई। शेष दो मृतक का नाम और पता अभी अज्ञात है। कई यात्रियों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। घायलों में सिद्धार्थनगर के रहने वाले रिषभ तिवारी, प्रवीण कुमार, ओम कुमार, पंचम, अनिता, भीसू, शिवम, दिनेश, अंशिका, देवी प्रसाद सहित 30 लोग शामिल हैं।

इस घटना को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने तीन लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने डीएम और एसएसपी को तत्काल मौके पर भेज कर राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.