लखनऊ, जागरण संवाददाता। जमीनी विवाद में घर में घुसकर एक युवती की रिश्तेदारों ने लोहे की राड से पिटाई कर दी। सीसी कैमरे में पूरी घटना कैद हुई है। गोमतीनगर थाने में पीड़िता ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है, इसके बावजूद पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। युवती को अब तक इंसाफ नहीं मिल सका है। डर के कारण युवती घर से बाहर भी नहीं निकल रही है।

गोमती नगर के विपुल खंड में पीड़िता परिवार के साथ रहती है। वह रियल एस्टेट का काम करती है। पीड़िता ने बताया कि 11 अगस्त की देर शाम उनकी मौसी के बच्चों ने घर में घुसकर उनकी राड से पिटाई की। विरोध करने पर घर से बाहर निकालकर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। घर के बाहर लगे सीसी कैमरे में घटना रिकार्ड हुई है। जहां ये भी देखा जा सकता है कि पिटाई करने के बाद आरोपितों ने लोहे की राड से कैमरा भी तोड़ दिया।

इस दौरान वह घर में अकेली थीं। पुलिस को सूचना देने के बाद पीड़िता का मेडिकल कराकर मौसी माया, उनके बेटे मनीष, आशीष, अंकिता व राजू श्रीवास्तव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अब पीड़िता का कहना है कि एक सप्ताह बीतने को है लेकिन उनको अब तक इंसाफ नहीं मिल सका है।

बंटवारे के बाद से चल रहा है बवाल : पीड़िता के मुताबिक, 2021 में जमीन का बंटवारा किया गया था। सभी को अपने हिस्से की जमीन दी गई। जमीन का कुछ हिस्सा उनके नाम भी किया गया। तभी से मौसी व उनके बच्चे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इससे पहले भी पुलिस से शिकायत की जा चुकी है लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई  नहीं कर रही है। बताया गया था कि मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज किए जाएंगे, लेकिन अब तक कोई बयान नहीं लिया गया है।

दोनों की ओर से शिकायत मिली है। अभी मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों के खिलाफ ठोस कदम उठाए जाएंगे, पूछताछ जारी है। सीसी कैमरे की फुटेज के आधार पर सख्त आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। - दिनेश चंद्र मिश्रा, इंस्पेक्टर, गोमती नगर

Edited By: Vrinda Srivastava