Move to Jagran APP

Lucknow Nagar Nigam: गृहकर वसूली में लापरवाही, 10 राजस्व निरीक्षकों से मांगा गया स्पष्टीकरण

Lucknow Nagar Nigam अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह द्वारा ली गई बैठक में मौजूद सभी आठ जाेनों के जोनल अधिकारियों से आवंटित वार्डों में निर्धारित लक्ष्य के प्रति संतोषजनक वसूली कार्य न करने वाले निरीक्षकों की जानकारी मांगी गई।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 09:20 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 07:35 AM (IST)
Lucknow Nagar Nigam: गृहकर वसूली में लापरवाही, 10 राजस्व निरीक्षकों से मांगा गया स्पष्टीकरण
Lucknow Nagar Nigam: वसूली में लापरवाह 10 राजस्व निरीक्षकों से नगर आयुक्त ने स्पष्टीकरण मांगा है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गृहकर वसूली को लेकर शनिवार को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी के निर्देश पर हुई समीक्षा बैठक में वसूली में लापरवाह 10 राजस्व निरीक्षकों से नगर आयुक्त ने स्पष्टीकरण मांगा है। अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह द्वारा ली गई बैठक में मौजूद सभी आठ जाेनों के जोनल अधिकारियों से आवंटित वार्डों में निर्धारित लक्ष्य के प्रति संतोषजनक वसूली कार्य न करने वाले निरीक्षकों की जानकारी मांगी गई।

loksabha election banner

जोन-एक के कर निरीक्षक विशाल श्रीवास्तव द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप संतोषजनक वसूली न किए जाने पर अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह ने उचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए। उचित प्रगति न पाए जाने पर उनके विरुद्ध पद के सापेक्ष कार्य में लापरवाही बरतने पर विधिक कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई। जोन-दो के कर निरीक्षक हरिशंकर पांडेय, जोन-तीन के राजस्व निरीक्षक उमेंद्र कुमार व जोन- चार की रूपाली को लक्ष्य के सापेक्ष संतोषजनक प्रगति न पाए जाने पर अपर नगर आयुक्त ने समुचित कार्यवाही के निर्देश दिए। यही नहीं रूपाली समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहीं जिससे उनका वेतन रोकने का निर्देश दिया गया।

जोन-पांच के कर निरीक्षक अनूप यादव, जोन-छह के निरीक्षक सुमित यादव व अमृता सिंह के वसूली कार्यो की प्रगति संतोषजनक न पाए जाने पर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए। जोन-सात के कर निरीक्षक स्वप्निल सिंह और जोन-आठ के कर निरीक्षक राजेश पटेल, प्रदीप हैम्पुल की वसूली न्यूनतम व संतोषजनक न होने पर अपर नगर आयुक्त ने कार्यवाही के निर्देश दिए। अपर नगर आयुक्त ने निर्देश दिया कि यदि लक्ष्य के प्रति वसूली में संतोषजनक सुधार नहीं होता है तो इनके विरुद्ध दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता के आरोप में कड़ी कार्यवाही की जाएगी। एक सप्ताह के पश्चात फिर बैठक होगी और उक्त निरीक्षकाें की प्रगति रिपोर्ट देखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.