लखनऊ, जागरण संवाददाता। शहर के मिशनरी स्कूलों में नए शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए नर्सरी कक्षाओं में दाखिले के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लोरेटो कान्वेंट स्कूल और सेंट एग्नेस लोरेटो डे स्कूल के बाद अब लामार्टिनियर गर्ल्स, ब्वायज कालेज और मोंट फोर्ट इंटर कालेज ने भी प्रवेश के लिए आवेदन फार्म संबंधी नोटिफिकेशन जारी कर दिया। लामार्ट में एक नवंबर तो मोंट फोर्ट कालेज में 15 नवंबर से आनलाइन आवेदन शुरू होंगे। स्कूलों की वेबसाइट पर इसके विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं।

लामार्टिनियर गर्ल्स स्कूल : यहां www.lamartinieregirlscollegelko.com के माध्यम से लोवर प्रेप क्लास के लिए एक से 14 नवंबर तक बिना लेट फीस आवेदन किए जा सकेंगे। वहीं 15 नवंबर से 30 नवंबर तक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक लेट फीस के साथ आवेदन का मौका रहेगा। दाखिले 200 सीटों पर लिए जाएंगे।

लामार्टिनियर ब्यायज कालेज : शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए नर्सरी कक्षा की 175 सीटों पर में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन फार्म वेबसाइट www.lamartinierelucknow.org पर एक नवंबर से भरे जा सकेंगे। पंजीकरण फार्म भरने के लिए 5000 हजार रुपये शुल्क (टैक्स और पोर्टल चार्जेस) आनलाइन जमा करना होगा। आवेदन के लिए एक नवंबर से 10 जनवरी तक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक मौका रहेगा। नर्सरी में एडमिशन के लिए बच्चे (ब्वायज) की उम्र एक अक्टूबर 2017 से 30 सितंबर 2018 के बीच होनी चाहिए। प्रवेश के लिए अर्ह पाए जाने वाले अभ्यर्थियों की सूची कालेज की वेबसाइट पर 17 जनवरी को शाम चार बजे अपलोड की जाएगी।

मोंट फोर्ट कालेज, महानगर : मोंट फोर्ट इंटर कालेज में नर्सरी क्लास के लिए आनलाइन पंजीकरण 15 नवंबर से शुरू होंगे। अभिभावक कालेज की वेबसाइट www.montfortlucknow.org के माध्यम से 30 नवंबर तक फार्म भर सकते हैं। प्रवेश के लिए बच्चे की उम्र एक जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2019 के बीच होनी चाहिए। वेबसाइट से फार्म भर कर 500 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट मोंटफोर्ट किंडरगार्टन लखनऊ के नाम से 10 दिसंबर से पहले सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक जमा करना होगा। यहां नर्सरी की 150 सीटों पर प्रवेश होंगे।

क्राइस्ट चर्च कालेज : नर्सरी, लोवर केजी और अपर केजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए आनलाइन और आफलाइन आवेदन 10 जनवरी से शुरू होंगे। आवेदन वेबसाइट : https://ccclucknow.com के माध्यम से किए जा सकेंगे। इसका शुल्क 700 रुपये होगा। यहां नर्सरी 125 सीटें, लोवर केजी 20 सीटें और अपर केजी में 20 सीटें हैं। विस्तृत निर्देश जल्द जारी किए जाएंगे।

Edited By: Rafiya Naz