Move to Jagran APP

लखनऊ: पायलट की एक भूल से नहीं खुले मेट्रो के द्वार, दूसरे स्टेशन पर उतरे यात्री

सचिवालय पहुंच गए कई यात्री हुए परेशान। गेट खोलना भूल गया मेट्रो का पायलट।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 10:38 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 10:38 AM (IST)
लखनऊ: पायलट की एक भूल से नहीं खुले मेट्रो के द्वार, दूसरे स्टेशन पर उतरे यात्री
लखनऊ: पायलट की एक भूल से नहीं खुले मेट्रो के द्वार, दूसरे स्टेशन पर उतरे यात्री

लखनऊ, जेएनएन। इंदिरानगर से हजरतगंज के लिए रवाना हुई कई यात्री उस समय हैरान रह गए जब मेट्रो अपने तय स्टेशन पर रुकी तो जरूर। लेकिन उसके गेट नहीं खुल सके। जब तक इमरजेंसी बटन दबाकर यात्रियों ने मेट्रो के पायलट से बात करते तब तक देर हो चुकी थी। पायलट को इसकी भनक लगने तक मेट्रो हजरतगंज से आगे निकल गई। इसके बाद यात्रियों को सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर उतारा गया।

loksabha election banner

इंदिरानगर मेट्रो स्टेशन से शाम 4:20 बजे यात्री राहुल श्रीवास्तव सहित दर्जनों यात्री मुंशीपुलिया से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट जा रही मेट्रो में सवार हुए थे। राहुल श्रीवास्तव के अलावा कई यात्रियों को हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर उतरना था। मेट्रो जब हजरतगंज स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंची तो यात्री उतरने के लिए सतर्क हो गए। जबकि हजरतगंज से एयरपोर्ट जाने वाले कई यात्री मेट्रो के प्लेटफार्म पर खड़े होकर गेट खुलने का इंतजार करते रहे। यात्री राहुल श्रीवास्तव ने इमरजेंसी बटन दबाकर पायलट से संपर्क किया। पायलट ने कहा कि गलती से गेट खुलने वाले बटन दबाना भूल गया। अब मेट्रो हजरतगंज से छूट गई है, यात्रियों को सचिवालय मेट्रो स्टेशन उतरकर दूसरी मेट्रो से आना होगा।

मुंबई जाने के लिए पुष्पक एक्सप्रेस के यात्रियों को अब सुबह से लंबी लाइन नहीं लगना होगा। रेलवे उनको टोकन देगा। टोकन नंबर के आधार पर ही उनको जनरल बोगियों में प्रवेश मिलेगा। लखनऊ जंक्शन पर रेलवे ने टोकन प्रणाली की शुरुआत सोमवार को कर दी। पुष्पक एक्सप्रेस से मुंबई जाने के लिए गोंडा, बाराबंकी, बहराइच सहित आसपास के कई जिलों के रहने वाले यात्री सुबह से ही लखनऊ जंक्शन पहुंच जाते हैं। यहां उनको लाइन लगाकर खुद भी बैठना पड़ता है। शाम को 7:45 बजे रवाना होने वाली पुष्पक एक्सप्रेस की जनरल बोगियों में प्रवेश करने के लिए शाम को उनकी क्रम के अनुसार लाइन लगवायी जाती है। ऐसे में कई बार जगह न मिलने पर यात्री छूट जाते हैं। जबकि उनका जनरल क्लास का टिकट भी वापस नहीं हो पाती है। ऐसे में यात्रियों को एक दिन और इंतजार करना पड़ता है। रेलवे सुरक्षा बल ने सोमवार से लखनऊ जंक्शन पर टोकन व्यवस्था लागू कर दी।

मुंबई के लिए आज केवल एक उड़ान

मुंबई एयरपोर्ट के रनवे की मरम्मत का काम पिछले कई दिनों से चल रहा है। इसके चलते मुंबई जाने वाले विमानों का संचालन प्रभावित चल रहा है। मंगलवार को भी केवल एक ही विमान मुंबई के लिए रवाना होगी। मंगलवार को सिर्फ गो एयर का विमान जी 8-396 मुंबई रवाना होगी। इंडिगो की मुंबई जाने वाले विमानों को मंगलवार और गुरुवार को अहमदाबाद व अन्य दूसरे शहरों की ओर भेजा जाएगा।

एलएमए संग पूर्व मुख्य सचिव ने की मेट्रो की यात्रा 

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन ने लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन के साथ सोमवार को एक ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो डिपो में सेमिनार का आयोजन किया। पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन और एलएमए के उपाध्यक्ष अरुण कुमार माथुर सहित 60 सदस्यीय दल ने मेट्रो का सफर भी किया। दल ने डिपो के इंसपेक्शन वे ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर, और डिपो कंट्रोल सेंटर सहित महत्वपूर्ण विभागों का दौरा किया। लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव ने अत्याधुनिक कार्यप्रणाली की जानकार दी। पूर्व मुख्य सचिव ने कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना को साकार करने के लिए टीम के हर सदस्य का चयन सिर्फ योग्यता को ध्यान में रखकर किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.