Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव से पहले प्रशासन अलर्ट, DM ने मांगी 15 फरवरी तक गुंडों-दबंगों की सूची

चुनाव से पहले डीएम ने सभी थानों से सूची तबल की। पुराने हिस्ट्रीशीटरों की भी खंगाली जाएगी कुंडली। 15 फरवरी तक मांगी गुंडों-दबंगों की सूची

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 08:18 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:18 PM (IST)
लोकसभा चुनाव से पहले प्रशासन अलर्ट, DM ने मांगी 15 फरवरी तक गुंडों-दबंगों की सूची
लोकसभा चुनाव से पहले प्रशासन अलर्ट, DM ने मांगी 15 फरवरी तक गुंडों-दबंगों की सूची

लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए प्रशासन ने अभी से होमवर्क शुरू कर दिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने थानावार दबंगों और गुंडों की सूची तलब की है। इसके अलावा जहां-जहां चुनावी रंजिशों में मामले दर्ज हैं वहां की भी रिपोर्ट मांगी गई है।

loksabha election banner

डीएम ने सभी थानों को निर्देश दिए हैं कि इलाके में जो भी लोग पाबंद हैं, गुंडा एक्ट का कार्रवाई की हो, हिस्ट्रीशीट खुली हो या फिर अपराधी प्रवृत्ति के हैं उनको चिन्हित कर 15 फरवरी तक सूची उपलब्ध करा दें। अपर नगर मजिस्ट्रेट और क्षेत्राधिकारी को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है कि वह निर्धारित अवधि तक थानावार सूची उपलब्ध करा दें। जिलाधिकारी कौशल राज के मुताबिक जो भी इस तरह के असामाजिक तत्व हैं उन पर निगाह रखना जरूरी है। चुनाव से पहले प्रशासन ऐसे लोगों पर शतप्रतिशत निगरानी सुनिश्चित करेगा। पाबंद करने से लेकर गुंडा एक्टर और जिला बदर तक की कार्रवाई होगी। 

चुनावी रंजिश पर मांगी रिपोर्ट

डीएम ने प्रत्येक थाना क्षेत्र से गत चुनावों में दर्ज मामलों की रिपोर्ट मांगी है। चुनावी रंजिश में जिन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी अब उनका क्या स्टेटस है इस पर एलआइयू से रिपोर्ट मांगी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.