लखनऊ, जेएनएन। एलडीए गोमती नगर में 200 फ्लैट और बसंतकुंज में 200 भूखंड की आवंटन प्रक्रिया इसी माह शुरू कर सकता है। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एलडीए वीसी ने बताया कि जनवरी माह के आखिर तक प्रक्रिया शुरू होगी।

बसंतकुंज योजना के 365 के बाद जल्द ही 200 और भूखंड के लिए आवंटन प्रक्रिया एलडीए जनवरी के अंत में शुरू कर देगा। प्राधिकरण के पास इस योजना में लगभग छह सौ अतिरिक्त भूखंड हैं, जिनमें से 365 का आवंटन किया जा चुका है। बाकी का चरणबद्ध तरीके से आवंटन किया जाना है।

वहीं गोमती नगर में 150 फ्लैटों की योजना एलडीए लाएगा। इनमें से एक अपार्टमेंट विभूतिखंड में और दूसरा विकल्पखंड में होगा। फ्लैटों की कीमत 40 से 50 लाख के बीच होने की संभावना है। विकल्पखंड में भूखंड संख्या-2 है। इसका क्षेत्रफल करीब 2800 वर्ग मीटर है। दूसरा भूखंड विकल्पखंड प्लॉट नंबर-1 है। इसका क्षेत्रफल 11238 वर्ग मीटर है। मध्यम और उच्च आय वर्ग के लिए फ्लैट बनाए जाएंगे। प्राधिकरण की रिक्त भूमि यहां है। इस पर ये अपार्टमेंट बनाए जाएंगे। कुल 100 फ्लैटों के बनाए जाने की संभावना होगी। गोमती नगर विस्तार के रिवर व्यू और कुछ अपार्टमेंट में अनेक फ्लैट रिक्त हैं, जिनको नई कीमत पर एलडीए आवंटित करेगा। ये भी आशियाना पाने का एक और बढिय़ा मौका होगा।

प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि बसंतकुंज योजना में अभी प्लॉट बचे हुए हैं, जिनमें नये साल के दौरान एलडीए दो सौ भूखंड लांच करने की तैयारी कर रहा है। कीमत वही करीब दो हजार रुपये प्रति वर्ग फीट होगी। इससे लोगों के लिए भूखंड पाने का एक और मौका होगा। एलडीए इसके लिए जल्द ही पंजीकरण तिथियों की घोषणा कर देगा। इसके बाद प्रक्रिया शुरू होगी। एलडीए वीसी प्र्रभु एन सिंह ने बताया कि प्रक्रिया तेजी से चल रही है हम बहुत जल्द ही लांचिंग कर देंगे।

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस