लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News Update: शहर में बुधवार को आठ लोगों की कोरोना से मौत हो गई। मरने वालों में राजधानी के सात लोग शामिल हैं। वहीं, 475 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें कई स्वास्थ्यकर्मी भी चपेट में आ गए। प‍िछले चौबीस घंंटे में शहर के अस्पतालों में आठ लोगों की मौत हो गई। इसमें सात लखनऊ निवासी हैं। एक मरीज प्रतापगढ़ निवासी है। डेथ ऑडिट में पुराने नौ मरीजों की संख्या और जोड़ी गई है। अब शहर में कोरोना से मृतकों की संख्या 168 पहुंच गई है। वहीं, 475 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है। एरा मेडिकल कॉलेज में अपर मुख्य सचिव गृह अविनीश अवस्थी, मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम व डीएम ने निरीक्षण किया। यहां बेड और बढ़ाने के निर्देश दिए।

इमरजेंसी में मिला मरीज, आधा घंटे तक भर्ती बंद

लोहिया संस्थान की इमरजेंसी में मंगलवार शाम 62 वर्षीय मरीज को भर्ती किया गया। जांच में मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद मरीज को कोविड हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया। इस दौरान करीब 30 मिनट संबंधित एरिया में मरीजों की भर्ती रोक दी गई।

इन इलाकों से मिले मरीज

इंदिरानगर में 23, तालकटोरा में 19, ठाकुरगंज में 25, सरोजनीनगर में 15, नाका में सात मरीज मिले। इसके अलावा रायबरेली रोड के 12, कैंट के 16, चौक के 14, आलमबाग के 21, गोमतीनगर के 20, गोमतीनगर विस्तार के चार, अलीगंज के आठ, मडिय़ांव के सात, महानगर के 17, कैसरबाग के तीन, हसनगंज के सात, हजरतगंज के 29, विकासनगर के आठ, सआदतगंज के नौ, पारा के 12, कृष्णानगर के सात, चिनहट व सुशांत गोल्फ सिटी के छह-छह लोग संक्रमित मिले हैं। शेष मरीज शहर के विभिन्न मुहल्लों के हैं।

Posted By: Anurag Gupta

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस