लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News Update: कोरोना का प्रकोप दिनों दिन बढ़ रहा है। सोमवार को  कई मोहल्लों में मरीजों की भरमार रही। वहीं पुलिस कर्मी संक्रमित होने से मोहनलाल गंज कोतवाली सील कर दी गई है। कुल 196 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2499 हो गई। 

रविवार को मिले 165 मरीज 

यह मरीज निराला नगर के दो, अमौसी के दो,वृंदावन के दो, बालागंज के दो, अलीगंज के पांच, राजाजीपुरम के पांच, आलमबाग के नौ, याहियागंज के एक, मोहनलालगंज के दो, गोमती नगर के 15, राजेंद्र नगर के तीन, मानक नगर में एक, आशियाना में एक, चिनहट में पांच, इंदिरा नगर मेें सात, गढ़ी कनौरा में एक, विक्रमादित्य मार्ग के दो, रज्जब गंज में छह, जानकीपुरम में 12, सरफराजगंज में एक, देवरी के चार, सर्वोदय नगर में एक, त्रिवेणी नगर में तीन, कृष्णा नगर मेें एक, सरोजनी नगर में तीन, सहादतगंज में एक, गोलागंज में एक, मेहंदी गंज में चार, एलडीए में तीन , एंबुलेंस दफ्तर के नौ, जॉपलिंग रोड 17 रकाबगंज का एक, अमीनाबाद में तीन, रानीगंज में तीन, लाल कुआं में चार, रायबरेली रोड का एक, डालीगंज में तीन, कैसरबाग में एक, बालू अड्डा में एक, सालेनगर में एक, चौक में पांच, राजा बाजार में दो, फैजाबाद रोड का एक, पुराना बादशाह नगर में दो, आइएम रोड का एक, कुर्सी रोड के दो, महानगर के छह, नरही का एक,ठाकुरगंज के दो, ऐशबाग में एक, मानक नगर में एक व टिकैत गंज में एक कोरोना मरीज पाया गया है। इस दौरान 21 रोगियों ने अस्पतालों से काेरोना से जंग जीती। सीएमओ ने 55 क्षेत्रों को कन्टेनमेन्ट जोन बनाये जाने के लिए डीएम को पत्र भेजा। वहीं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 833 लोगों का सैंपल संग्रह कर भेजा गया।

एक परिवार में सबसे अधिक मरीज

शहर में कई परिवारों के सभी सदस्य संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। वहीं अब जॉपलिंग रोड के एक परिवार में 17 लोगों में वायरय की पुष्टि हुई है। यह अब तक के एक परिवार में सबसे अधिक मरीजों की संख्या रही। इससे पहले कैंट के एक परिवार में 14 के करीब मरीज संक्रमित पाए गए।

चोटिल बच्चे में निकला कोरोना

सिविल अस्पताल में आठ वर्ष के बच्चे को चोट लगने पर भर्ती किया गया। उसमें जांच में कोरोना पाया गया। ऐसे में जिस यूनिट में वह भर्ती था, उसे सैनिटाइज कर 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। उधर, मोहनलालगंज के सिसेंडी में एक किशोरी में कोरोना की पुष्टि हुई है। 

अयोध्या में 10 और कोरोना के नए केस 

जनपद में 10 और कोरोना के नए केस मिले हैं। ऐसे में अब एक्टिव कोरोना पाजिटिव की संख्या बढ़कर 165 हो गई है। शहर के फतेहगंज,देव नगर कॉलोनी नाका नवीन मंडी व मुकेरी टोला में एक-एक कोरोना मरीज म‍िले हैं। खंडासा अमानीगंज के एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पाजिटिव म‍िले हैंं। पूरा ब्लॉक के कुरकी मडना में एक व तारुन तकमीनगंज में एक व मसौधा के सरियावां रानी बाजार में एक कोरोना पाजिटिव मरीज म‍िला है।

गोंडा में दो और मरीज मिले

गोंडा: कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। रविवार की देर रात आई रिपोर्ट में जिले में दो और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है| सीएमओ डा मधु गैरोला ने बताया कि एक मरीज कर्नलगंज के गांधी नगर का है। गांधी नगर में अब तक 14 पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। कर्नलगंज कस्बे को सात दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। दूसरा मरीज शहर के रानीपुरवा इलाके का है, जिसे लेवल वन में हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा रहा है।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस