Move to Jagran APP

लखनऊ में 24 घंटे में म‍िले कोरोना के 797 नए मामले, जानें क‍िस क्षेत्र में हैं सबसे ज्यादा संक्रमित

डिप्टी सीएमओ मिलिंद वर्धन ने बताया कि शहरीय क्षेत्र के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का सबसे ज्यादा असर पड़ा है। लखनऊ में कोरोना मामलों की संख्या 2500 के पार हो गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार को चिनहट में सबसे ज्यादा 160 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 06:57 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 07:06 AM (IST)
लखनऊ में 24 घंटे में म‍िले कोरोना के 797 नए मामले, जानें क‍िस क्षेत्र में हैं सबसे ज्यादा संक्रमित
चिनहट में सबसे ज्यादा 160 लोग पॉजिटिव, गोमती नगर में कोरोना का प्रकोप बढ़ा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। चिनहट और अलीगंज में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। शनिवार को 797 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। डाक्टरों की मानें तो गोमती नगर में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

loksabha election banner

डिप्टी सीएमओ मिलिंद वर्धन ने बताया कि शहरीय क्षेत्र के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का सबसे ज्यादा असर पड़ा है। लखनऊ में कोरोना मामलों की संख्या 2500 के पार हो गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार को चिनहट में सबसे ज्यादा 160 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अलीगंज में 140 से अधिक मरीज मिले हैं। वहीं सरोजनीनगर में 71, इंदिरा नगर में 55, कैसरबाग में 50, सिल्वर जुबली के आस-पास 45, आलमबाग में 41, एनके रोड में 40 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं डिप्टी सीएमओ के मुताबिक, गोमती नगर में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां 75 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं जिससे पता लगता है कि कोरोना की तीसरी लहर भी लोगों पर भारी पड़ रही है। शुक्रवार को 577 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सात महीने बाद इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं।

चिनहट और अलीगंज में कोरोना के अधिक मरीज पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार कोरोना की रोकथाम के लिए अलग-अलग कदम उठा रही है। जहां भी लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं उनके इलाके को सील कर सैनिटाइज कराया जा रहा है। - डा. मनोज अग्रवाल, सीएमओ

24 घंटों में 20 हजार से अधिक लोगों ने कराई कोरोना जांच : नए साल की बदलती तिथियों के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। हल्की तबीयत खराब होने पर लोग कोरोना के डर से जांच कराने पहुंच रहे हैं। बीते 24 घंटे में 20,570 लोगों ने कोरोना जांच कराई। इसमें 8,974 ने एंटीजन और 11,596 लोगों ने आरटीपीसीआर जांच कराई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके सि‍ंह ने बताया कि अब तक सिर्फ 25 लाख 27 हजार 904 लोगों ने ही डबल डोज लिया है। जबकि पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 37 लाख 6 हजार 244 है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है वे सुबह 10 से शाम 5 बजे तक अस्पताल में जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.