Move to Jagran APP

आज और कल निरस्त रहेगी लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, बदले रूट से चलेंगी बिहार की पांच ट्रेनें

चंडीगढ़ पंजाब और जम्मू की ओर जाने वाली ट्रेनों का निरस्तीकरण और मार्ग परिवर्तन रेलवे ने और बढ़ा दिया। पंजाब में कृषि बिल को लेकर चल रहे किसानों के प्रदर्शन यह रुट 24 सितंबर से बंद चल रहा है। हावड़ा जम्मूतवी हिमगिरि एक्सप्रेस स्पेशल मंगलवार को निरस्त कर दी गई।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 06:00 AM (IST)
आज और कल निरस्त रहेगी लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, बदले रूट से चलेंगी बिहार की पांच ट्रेनें
आज और कल निरस्त रहेगी लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस, बदले रूट से चलेंगी बिहार की पांच ट्रेनें।

लखनऊ, जेएनएन। चंडीगढ़, पंजाब और जम्मू की ओर जाने वाली ट्रेनों का निरस्तीकरण और मार्ग परिवर्तन रेलवे ने और बढ़ा दिया है। पंजाब में कृषि बिल को लेकर चल रहे किसानों के प्रदर्शन यह रुट बीती 24 सितंबर से बंद चल रहा है। रेलवे को कई चरणों मे अपनी ट्रेनें निरस्त करना पड़ रहा है। ट्रेन 02231 लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल मंगलवार और बुधवार को निरस्त रहेगी।।जिस कारण चंडीगढ़ में रैक उपलब्ध न होने के कारण ट्रेन 02232 चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस बुधवार और गुरुवार को लखनऊ के लिए रवाना नही हो सकेगी। इसी तरह ट्रेन 03255 पाटलिपुत्र चंडीगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल बुधवार को रद्द कर दी गई है। वापसी में गुरुवार को ट्रेन 03256 चंडीगढ़ पाटलिपुत्र एक्सप्रेस निरस्त होगी। ट्रेन 02331 हावड़ा जम्मूतवी हिमगिरि एक्सप्रेस स्पेशल मंगलवार को निरस्त कर दी गई।

loksabha election banner

यह ट्रेन बुधवार को लखनऊ नही आएगी। वापसी में ट्रेन 02332 हिमगिरि एक्सप्रेस स्पेशल जम्मूतवी से गुरुवार को रद्द रहेगी। यह ट्रेन शुक्रवार को लखनऊ नही आएगी।ट्रेन 03307 धनबाद फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस स्पेशल मंगलवार और बुधवार को लखनऊ से रवाना होकर 18 और 19 नवंबर को अम्बाला कैंट में निरस्त कर दी जाएगी। वापसी में यह ट्रेन बुधवार और गुरुवार को अम्बाला कैंट से ही लखनऊ की ओर रवाना होगी। अमृतसर जयनगर सरयू यमुना एक्सप्रेस बुधवार और गुरुवार को अम्बाला कैंट से ही दिल्ली होकर लखनऊ की ओर आएगी। ट्रेन 02237 वाराणसी जम्मूतवी बेगमपुरा एक्सप्रेस स्पेशल मंगलवार और बुधवार को लखनऊ से रवाना होकर सहारनपुर में निरस्त हो जाएगी। वापसी में ये ट्रेन बुधवार हर गुरुवार को सहारनपुर से आएगी। अमृतसर न्यू जलपाईगुड़ी सुपरफास्ट बुधवार को सहारनपुर से चलेगी। कोलकाता अमृतसर एक्सप्रेस बुधवार को लखनऊ से रवाना होकर गुरुवार को अम्बाला कैंट में रद्द होगी।।वापसी में यह ट्रेन गुरुवार को अम्बाला कैंट से चलेगी। पटना अमृतसर अर्चना एक्सप्रेस स्पेशल बुधवार को सहारनपुर से आगे नही जाएगी। ट्रेन बुधवार को सहारनपुर से ही चलेगी।

आज से बदले रूट से चलेंगी बिहार की पांच ट्रेनें

गोरखपुर देवरिया रेलखंड पर पुल के लिए गर्डर लांच करेगा रेलवे जागरण संवाददाता, लखनऊ पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन गोरखपुर देवरिया रेलखंड के दो सेक्शन पर पुल के लिए गर्डर लांच करेगा। पूर्वोत्तर रेलवे 18 और 19 नवंबर को सरदार नगर- चौरी चौरा स्टेशनों के बीच और 21 व 22 नवंबर को चौरी चौरा- गौरी बाजार स्टेशनों के बीच पुल बनाने के लिए गर्डर लगाएगा। इसके चलते रेलवे ब्लॉक लेगा और गोरखपुर होकर बिहार की ओर जाने वाली पांच ट्रेनों के रूट बदलेगा। ट्रेन नंबर 04185 ग्वालियर -बरौनी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 18, 19, 21 और 22 नवंबर को परिवर्तित मार्ग गोरखपुर कैंट-कप्तानगंज-थावे-सीवान के रास्ते चलेगी। इसी तरह ट्रेन 04186 बरौनी-ग्वालियर स्पेशल ट्रेन 18, 19, 21 और 22 नवंबर को इसी बदले रूट से आएगी।।ट्रेन 02566 नई दिली -दरभंगा बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस स्पेशल 18 व 19, साथ ही 21 व 22 नवंबर को गोरखपुर कैंट-कप्तानगंज-थावे-सिवान होकर जाएगी। ट्रेन 04407 दरभंगा नई दिल्ली स्पेशल 19 और 21 नवंबर को जबकि ट्रेन 04030 दिल्ली मुजफ्फरपुर स्पेशल 19 व 22 नवंबर को इसी बदले हुए रूट से चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.